Breaking News

शत प्रतिशत मतदान के लिए किया जाए जागरूक : डीएम

औरैया। स्वीप प्लान के अंतर्गत मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा विकास भवन सभागार में जनपद के व्यापारियों, कलाकारों एवं संभ्रांत व्यक्तियों के साथ बैठक की। बैठक में जनपद के मतदान प्रतिशत को बढ़ाने को लेकर चर्चा की गई। बैठक में सभी ने मतदान बढ़ाने को लेकर अपने अपने सुझाव रखे। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कहां की लोकतंत्र के इस पर्व में एक-एक व्यक्ति का वोट बहुत ही अहम है।

कुछ लोग वोट डालने नहीं जाते हैं और उसके बाद जनप्रतिनिधि की कमियों को लेकर चर्चा करते हैं मतदान के बाद जनप्रतिनिधियों की कमियों पर चर्चा ना करनी पड़े इसलिए अच्छा जनप्रतिनिधि चुनने के लिए सभी मतदाताओं को वोट डालना जरूरी है।

उन्होंने सभी को निर्देश दिए कि सभी लोग अपने स्तर से मतदाता जागरूकता अभियान में भाग लें। अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें कि 20 फरवरी को अवश्य मतदान करें। सभी व्यापारी अपनी दुकान के बिल पर मोहर लगाकर मतदान के प्रति जागरूक करें। व्यापारी वर्ग इसमें अपनी अहम भूमिका निभा सकता है।

दुकानों पर स्टैंडी लगाकर मतदान करने का संदेश दें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आज का जमाना सोशल मीडिया का है इसलिए सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जाए। जनपद का मतदान प्रतिशत राज्य के मतदान प्रतिशत से अधिक किया जाए।

उन्होंने कहा कि कम संख्या में मतदान करने से अच्छा जनप्रतिनिधि नहीं चुना जा सकता है। अधिक से अधिक मतदान करने से ही हम लोग अच्छे से अच्छा जनप्रतिनिधि चुन सकते हैं। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी रेखा एस चौहान ने भी कहा कि इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं के लिए काफी अधिक सुविधाएं बढ़ाई गई हैं। अब दिव्यांग एवं 80 प्लस बुजुर्गों के लिए पोस्टल बैलट की सुविधा उपलब्ध कराई है। जो दिव्यांगजन एवं बुजुर्ग तक जाकर वोट डाले में असमर्थ हैं उन्हें घर बैठे ही वोट देने की सुविधा प्रदान की गई है। एक बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, पीडी हरेंद्र सिंह, कवि अजय अंजाम सहित सहित अन्य कलाकार व व्यापारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

मांगे न मानी तो आर पार की लड़ाई लड़ेगा माध्यमिक शिक्षक संघ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ● शिक्षकों ने कोविड वेरीफायर की ड्यूटी का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *