Breaking News

IPL 2020 का शेड्यूल जारी, 19 सितम्बर से खेला जाएगा, ओपनिंग मैच सीएसके-मुंबई इंडियंस के बीच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 19 सितम्बर से यूएई में खेला जाएगा. आईपीएल का शेड्यूल रविवार 6 सितम्बर को जारी कर दिया गया. पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. मुंबई पिछली बार की चैम्पियन है और चेन्नई रनर अप. इस बार आईपीएल में 60 मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट 53 दिन चलेगा. 3 स्टेडियम में पूरा टूर्नामेंट चलेगा.

कोरोना के चलते पूरा आईपीएल बायो सिक्योर बबल में खेला जाएगा. इस बार भी आईपीएल में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं. सभी टीमें 14-14 मैच खेलेंगी. एक एलिमिनेटर, दो क्वालिफायर और फाइनल समेत कुल 60 मैच होंगे.

10 दिन खेले जाएंगे 2-2 मैच

आईपीएल में 10 दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे. आईपीएल के मैच यूएई में तीन जगह खेले जाएंगे. दुबई में 24 मैच, अबूधाबी में 20 और शारजहां में 12 मैच खेले जाएंगे. इस बार आईपीएल का फाइनल रविवार की जगह मंगलवार को होगा.

Loading...

आधे घंटे पहले होंगे मैच

भारत में हर साल रात के मैच 8 बजे और दोपहर के 3.30 बजे शुरू होते थे. लेकिन इस बार आधे घंटे पहले यानी दोपहर के मैच 3.30 बजे और रात के मैच 7.30 बजे खेले जाएंगे.

20 हजार कोरोना टेस्ट होंगे

कोरोना से खिलाड़ी और स्टाफ को सुरक्षित रखने के लिए कुल 20 हजार टेस्ट होंगे. हर खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर्स का 5वें दिन टेस्ट किया जाएगा. टेस्टिंग के लिए 10 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है. अगर कोई खिलाड़ी पॉजिटिव आता है तो वह 7 दिन क्वारंटीन रहेगा. इस दौरान उसके तीन टेस्ट होंगे.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

अनलॉक-5 की गाइडलाइन जारी- 15 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स

कोरोना के बीच अनलॉक-5 की गाइडलाइंस बुधवार 30 सितम्बर को जारी कर दी गईं. त्योहारों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *