Breaking News

महिला आयोग द्वारा विभिन्न जनपदों मे जागरूकता शिविर का आयोजन 24 दिसम्बर से

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग द्वारा मिशन-शक्ति फेज-3 के तहत महिलाओं से सम्बन्धित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का अधिकतम लाभ दिलाये जाने तथा महिला उत्पीड़न की रोकथाम व महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाये जाने के उद्देश्य से तथा आवेदक, आवेदिकाओं की सुगमता की दृष्टि से प्रदेश के विभिन्न जनपदों में 24 दिसम्बर को जागरूकता शिविर का आयोजन एवं महिला जनसुनवाई की जायेगी।

महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम द्वारा जनपद बुलन्दशहर में महिला जनसुनवाई की जायेगी। महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह द्वारा जनपद हापुड़ तथा महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजु चौधरी द्वारा जनपद बस्ती में महिला जनसुनवाई की जायेगी।

24 दिसम्बर को सोनभद्र, सिद्धार्थनगर, इटावा, शाहजहांपुर, बलिया, मेरठ, कासगंज, ललितपुर, महोबा, कानपुर देहात, कौशाम्बी, फतेहपुर, जौनपुर, मथुरा, आजमगढ, मुरादाबाद, सुल्तानपुर, बहराइच, पीलीभीत, मऊ, बदायूं तथा हरदोई में मिशन-शक्ति फेज-3 के अन्तर्गत महिलाओं से सम्बन्धित विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं विषयक जागरूकता शिविर का आयोजन कराया जायेगा। शिविर में उपस्थित व्यक्तियों को विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी दिलाये जाने, योजनाओं से सम्बन्धित साहित्य उपलब्ध कराये जाने के साथ ही पात्रों का सुसंगत योजनाओं में यथासम्भव पंजीकरण भी कराया जायेगा। शासन द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं जैसे निराश्रित महिलाओं को पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, आयुष्मान कार्ड बनवाने जाने, कन्या सुमंगला योजना से आच्छादित बालिकाओं को लाभ दिलाये जाने, बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओ, योजना से जनपद की महिलाओं को लाभान्वित किया जायेगा।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...