Breaking News

कानपुर में बांग्लादेशी महिला दो साथियों के साथ गिरफ्तार

संजय सक्सेना
    संजय सक्सेना

कानपुर पुलिस ने ऑप्रेशन प्रभात प्रहरी अभियान के तहत कल्याणपुर थाना क्षेत्र से गत दिवस एक बांग्लादेशी युवती को उसकी दो महिला सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया। बांग्लादेशी युवती करीब छह महीना पहले चोरी छिपे बॉर्डर पार करके भारत आई और कानपुर आकर रहने लगी।

पुलिस युवती के साथ-साथ उसके सहयोगियों से भी पूछताछ कर रही है, ताकि छिपकर रहने के उनके उद्देश्यों के बारे में पता लगाया जा सके। तीनों आरोपितों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की चेकिंग के लिए इन दिनों कमिश्नरेट में ऑपरेशन प्रभात प्रहरी चलाया जा रहा है। अभियान के तहत जगह-जगह संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग की जा रही है।डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि पुलिस को रविवार 21 जुलाई को गोपनीय सूचना मिली कि एक बांग्लादेशी युवती राधापुरम, कश्यप नगर में दो महिला सहयोगियों के साथ रह रही है। पुलिस ने सूचना के आधार पर बारासिरोही नहर पुल के आगे सवारी के इंतजार में खड़ी तीनों को हिरासत में ले लिया। बातचीत के दौरान ही क्योंकि युवती न तो हिंदी बोल पा रही थी और न समझ पा रही थी।इसी लिये इसकी पहचान में देर नहीं लगी।

कानपुर में बांग्लादेशी महिला दो साथियों के साथ गिरफ्तार

पूछताछ में 20 वर्षीय युवती ने बताया कि उसका नाम नाजमा पुत्री महफूज अली है, जोकि बांग्लादेश के सूविला फातियाबाद थाना देवीदार जनपद कुमिला की रहने वाली है। वह यहां पर पूजा बनकर रह रही थी। उसके साथ जो अन्य दो महिलाएं थी, उनमें एक रीना पत्नी भोला प्रसाद कश्यप, 24 परगना थाना नहटी, कोलकाता और दूसरी ज्योति निषाद पत्नी विनय, भोगल निजामुद्दीन राजदूत होटल के सामने थाना निजामुद्दीन नई दिल्ली की रहने वाली है।

About Samar Saleel

Check Also

नया जिला बनने की अटकलों को लगा विराम, शासन ने कहा – ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं

लखनऊ:  यूपी में नया जिला बनने की अटकलों को विराम लग गया है। शासन ने ...