Breaking News

IPL 2021 के लिए BCCI का ’30 दिन वाला प्लान’, सामने आई नई तारीख, UAE में कराने की तैयारी- रिपोर्ट

IPL 2021 के 29 मुकाबले तो हो चुके. लेकिन, अभी बाकी बचे 31 मुकाबलों का क्या? कैसे होंगे वो मुकाबले? कहां खेले जाएंगे? इन तमाम सवालों का जवाब समेटे BCCI लेकर आया है 30 दिन वाला प्लान. और, हो सकता है कि स्पेशल जनरल मीटिंग यानी SGM में इस पर मुहर भी लग जाए. BCCI की SGM 29 मई को होने वाली है, जिसमें खबर है कि IPL 2021 के बाकी बचे मैचों को लेकर कोई बड़ा फैसला हो सकता है.

भारत की टीम फिलहाल इंग्लैंड दौरे के लिए कूच कर रही है, जहां उसे न्यूजीलैंड से WTC फाइनल और इंग्लैंड से 5 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. भारत का ये दौरा मिड सितंबर में खत्म होगा, जिसके बाद UAE में IPL 14 के बचे मैचों के आयोजन की तैयारी में है भारतीय क्रिकेट बोर्ड.

क्या 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच होगा IPL?

BCCI 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच IPL 2021 के बचे मैचों में UAE में कराने पर विचार कर रहा है. टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक सूत्र के हवाले से लिखा कि अगर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच के 9 दिन का अंतर घटकर 4 दिन का हो जाता है, तो BCCI को 5 दिन एक्स्ट्रा मिलेंगे, जिसका इस्तेमाल वो कर सकता है.” हालांकि, भारतीय बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर इस पर ECB से अभी कोई बात नहीं की है.

T20 WC के लिए वॉर्मअप IPL का बचा सीजन

BCCI की प्लानिंग सिर्फ IPL 2021 के बाकी मैचों को कराना ही नहीं है बल्कि इसमें विदेशी खिलाड़ियों का तड़का लगाना भी है. उसके प्लान में भारतीय खिलाड़ियों के इंग्लैंड से सीधे यूएई के लिए कूच करना है. TOI ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि, ” अगर टेस्ट सीरीज के गैप नहीं घटते तो हमारे पास सिर्फ 30 दिन होंगे, जिसमें ये बचा टूर्नामेंट कराना होगा. भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को यूके से ही सीधे यूएई की उड़ान भरी होगी. T20 वर्ल्ड कप के लिहाज से भी BCCI IPL कराने के मूड में है, जिसे वो ICC इवेंट के लिए वॉर्म अप के तौर पर देख रहा है. ICC T20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल अक्टूबर में भारत में होना है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘वह एक आम मजदूर का CM बनना हजम नहीं कर सकते’, शिंदे का आरोप- उद्धव ने की आपत्तिजनक टिप्पणी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और यूबीटी वाली शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच ...