Breaking News

बीसीएम आर्य इण्टरनेशनल स्कूल ने जीती ओवरऑल चैम्पियनशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) द्वारा आयोजित चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय गणित ओलम्पियाड ‘मैथलेटिक्स-2023’ का भव्य समापन आज सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में हुआ।

रंगारंग शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच सम्पन्न हुए पुरस्कार वितरण व समापन समारोह में नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश एवं देश के विभिन्न प्रान्तों से आए विजयी प्रतिभागियों को शील्ड, मैडल व सर्टिफिकेट प्रदान कर पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया।

👉तीन दिवसीय इंडिया फ़ूड एक्सपो सकुशल संपन्न, सभी एक्स्हिबिटर और विसिटर संतुष्ट होकर लौटे

बीसीएम आर्य इण्टरनेशनल स्कूल, लुधियाना (पंजाब) के छात्रों ने ओवरऑल चैम्पियनशिप ट्राफी जीतकर अपने मेधात्व का परचम लहराया जबकि जेसीज पब्लिक स्कूल, रूद्रपुर, उत्तराखंड की छात्र टीम ने रनर-अप खिताब जीता।

विदित हो कि चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय गणित ओलम्पियाड में देश-विदेश के लगभग 500 छात्रों ने विभिन्न रोचक व ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताओं जैसे नम्बर निंजा (गणित खेल), मैथडोकू (पजल), मैथ्सकैटर्स (क्विज), कॉन्फैबुलर्स (वाद-विवाद), मैथेमेटिकम लि मोडेल (माडल मेकिंग) में जोरदार प्रदर्शन किया। यह गणित ओलम्पियाड छात्रों की मेन्टल मैथमेटिक्स क्षमता को बढ़ाने एवं कठिन समझे जाने वाले गणित विषय के प्रति छात्रों की रूचि को विकसित करने में अहम साबित हुआ।

बीसीएम आर्य इण्टरनेशनल स्कूल ने जीती ओवरऑल चैम्पियनशिप

सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने दीप प्रज्वलित कर ‘मैथलेटिक्स-2023’ के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डा गांधी ने कहा कि सम्मेलन में प्रतिभाग करने वाले सभी छात्र सभी विजयी हैं क्योंकि सभी ने यहां आकर कुछ नया सीखा है।

👉कारागार मंत्री ने खेता सराय पहुंचकर पीड़ित परिवार को दी सांत्वना

उन्होंने आगे कहा कि सीएमएस का प्रयास है कि भावी पीढ़ी में वैज्ञानिक सोच और विश्व बन्धुत्व की भावना हो। विभिन्न देशों के बच्चे यहां आपस में मिलकर एक दुनिया एक परिवार की बात सोच रहे हैं।

समापन अवसर पर सीएमएस छात्रों ने देश-विदेश के प्रतिभागी छात्र टीमों के सम्मान में रंगारंग शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। मैथेलेटिक्स-2023 की संयोजिका एवं सीएमएस राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या अनुपमा चेकर ने सभी के प्रति हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...