Breaking News

बॉलीवुड से पहले इन फिल्मों में भी रानी ने किया था काम, अभिनेत्री बनने का नहीं था कोई इरादा

रानी मुखर्जी इंडस्ट्री सबसे चर्चित और मशहूर अदाकाराओं में से एक हैं। अपने करियर में उन्होंने न सिर्फ बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम किया, बल्कि अकेले अपने दम पर मर्दानी, ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ जैसी कई बेहतरीन हिट फिल्म भी दी। रानी ने अपने अभिनय और खूबसूरती से फैंस के दिलों में खास जगह बनाई और शोहरत की बुलंदियों को भी छूआ। आज रानी अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। चलिए, आपको अभिनेत्री के करियर और फिल्मी सफर के बारे में बताते हैं।

रानी का जन्म साल 1978 में आज ही के दिन कोलकाता में हुआ था। रानी खुद एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता राम मुखर्जी एक जाने-माने निर्देशक रहे। हालांकि, फिल्मी बैकग्राउंड से आने के बाद रानी के लिए यह सफर आसान नहीं था। रानी हिंदी सिनेमा से पहले बंगाली फिल्म ‘बियेर फूल’ में अभिनय किया था।

एक साक्षात्कार में रानी खुलासा किया था कि वे फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थीं। जब उन्होंने पहली फिल्म में काम किया था तब घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब थी। रानी ने बताया था, ‘जिस वक्त मुझे पहली फिल्म का ऑफर आया था, तब मेरी मां ने मुझसे कहा इसे ट्राई करो। अगर चीजें सही नहीं रही तो वापस से पढ़ाई पर ध्यान देना। परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए मैंने फिल्मों में काम किया। हालांकि, बाद में मुझे ये चीज अच्छी लगने लगी’।

रानी ने साल 1996 में बॉलीवुड में कदम रखा। उन्होंने 16 साल की उम्र में फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया। फिल्म में रानी मुखर्जी के अभिनय खूब पसंद किया गया। फिल्मों में आने से पहले रानी वकील या फैशन डिजाइनिंग को अपना करियर बनाना चाहती थी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

About News Desk (P)

Check Also

दशरथ कैकेयी के बाद अब राम सीता की तस्वीरें वायरल, किसी को नहीं पता कहां हो रही शूटिंग

निर्देशक नितेश तिवारी की बहुचर्चित फिल्म ‘रामायण’ लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म में ...