Breaking News

आईपीएल से पहले कोलकाता ने किया बड़ा बदलाव, जेसन रॉय की जगह इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

आईपीएल 2024 की शुरूआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। 22 मार्च से शुरू होने जा रहे टूर्नामेंट से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने बड़ा बदलाव किया है। टीम में जेसन रॉय की जगह फिल साल्ट को शामिल किया गया है। यह उनके आईपीएल करियर का दूसरा सीजन होगा।

टीम मैनेजमेंट ने यह बदलाव जेसन रॉय के आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस लेने के बाद किया। उन्होंने निजी कारणों से हाल ही में इस टू्र्नामेंट से अपना नाम वापस लिया था। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज को 1.5 करोड़ रुपए में शामिल किया। आईपीएल 2024 की नीलामी के दौरान साल्ट अनसोल्ड रहे थे।

आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, “कोलकाता नाइट राइडर्स ने व्यक्तिगत कारणों से आगामी टाटा आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद जेसन रॉय के प्रतिस्थापन के रूप में फिल साल्ट को नामित किया है। उन्हें 1.5 करोड़ रुपए के अपने आरक्षित मूल्य पर टीम में शामिल किया गया है।”

साल्ट का प्रदर्शन
आईपीएल 2023 में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज को दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते देखा गया था। इस दौरान उन्होंने नौ मैचों में 163.91 के औसत से 218 रन बनाए थे। वहीं, उनका उच्चतम स्कोर 87 रन था जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आया था। 27 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 639 रन बनाए हैं। उनके नाम दो शतक और दो अर्धशतक दर्ज हैं।

रॉय से पहले टीम में हुआ एक और बदलाव
जेसन रॉय को पिछले साल शाकिब अल हसन की जगह पर केकेआर का हिस्सा बनाया गया था। इस दौरान उन्होंने आठ मैचों में 285 रन बनाए। आईपीएल 2024 से पहले उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया। 33 वर्षीय खिलाड़ी ने 64 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 1522 रन बनाए। इंग्लैंड केइस बल्लेबाज के नाम आठ अर्धशतक दर्ज हैं। रॉय से पहले गैस एटकिंसन के रूप में बदलाव हो चुका है। उनकी जगह दुष्मंथा चमीरा को टीम में शामिल किया गया।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...