बेगम की शिकायत- बच्चों का दूध पी लेता है शौहर, ड्राई फ्रूट्स भी नहीं छोड़ता

घर टूटने और महिलाओं के साथ ज्यादती व प्रताड़ना के कई मामले महिला आयोग और महिला थाने में आए दिन सामने आते रहते हैं. कई बार लोग ऐसी शिकायतें भी लेकर भी आ जाते हैं, जिसे सुलझाने में अधिकारियों व पुलिस के पसीने छूट जाते हैं. ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला गर्दनीबाग महिला थाने में देखने को मिला, जहां एक महिला ने अपने शौहर (पति) पर अपने ही बच्चों का दूध पी जाने और ड्राई फ्रूट्स खा जाने का आरोप लगा कर कार्रवाई की मांग की है.

दरअसल, सब्जी बाग की रहने वाली 32 वर्षीय महिला अपने शौहर के ‘गलत व्यवहार’ से इतनी परेशान हो गईं कि महिला थाने शिकायत करने पहुंच गईं. पीड़ित महिला के अनुसार, उनकी शादी 2016 में परिवार वालों की मर्ज़ी से हुई. उनके दो बच्चे हैं जो अभी काफी छोटे हैं. बच्चों की वजह से उन्हें हर रोज दूध की जरूरत होती है. लेकिन, पति उन्‍हें परेशान करने के लिए हर रोज बच्चों के हिस्से का दूध पी लेते हैं.

महिला ने बताया कि इसके बाद उन्‍होंने 2 लीटर दूध लेना शुरू कर दिया, लेकिन पति उसे भी मौका देख कर पी लेता है. और तो और बच्चों के लिए ड्राई फ्रूट्स छिपकर खा लेता है. इससे परेशान हो कर बेगम ने महिला थाने का दरवाजा खटखटाया है.

Loading...

बेगम की बातों को गलत बताते हुए आरोपी पति ने कहा कि वह एक प्राइवेट कम्पनी में सिविल इंजीनियर हैं. ठीक-ठाक कमाई हो जाती है. परिवार भी अच्छे से चल रहा है, लेकिन बेगम को उनकी हर एक चीज़ से परेशानी है. बेगम की हरकत से परेशान होकर वो बस एक बार सारा दूध पिया था, जिसके बाद से बेगम ने बात का तिल का ताड़ बना दिया है.

थाने में हुई काउंसलिंग- महिला थाने में दोनों की काउंसलिंग कर साथ रहने को कहा गया. साथ ही शौहर को दोबारा ऐसा न करने की बात कह कर आगे की तारीख दी गई है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सैमसंग ने ग्राहकों को दिया तोहफा, सस्ते किये दमदार स्मार्टफोन, जल्द करें खरीदारी

कोरोना वायरस संक्रमण काल में टेक कंपनियों को बड़ा आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ा है, जिसे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *