Breaking News

जातपात के बंधनों से परे होकर भारतीय परंपराओं को जीवित रखना होगा, तभी होगा देश का कल्याण : मधुराम

बिधूना/औरैया। आज तहसील क्षेत्र के कई स्थानों पर विश्व हिंदू परिषद के नव नियुक्त प्रांतीय संगठन मंत्री मधुराम का फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया गया। दुर्गा वाहिनी की जिला संयोजिका श्रीमती अंजू पान्डेय के द्वारा आयोजित कर्यक्रम में प्रांतीय संगठन मंत्री मधुराम ने कहा कि आमजन समाज, आकाश, धरती के लिए काम करने वाला प्रगति का हिस्सेदार हिंदू है। उन्होंने कहा कि समाज में फैले जातिवाद के कारण हिंदू लगातार कमजोर होता जा रहा है और यह बेहद चिन्तन का विषय है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि हिन्दू कमजोर होगा तो देश कमजोर होगा इसलिए संगठित रहने की आवश्यकता है।

प्रांतीय संगठन मंत्री का तहसील क्षेत्र के कस्बा सहार गौशाला पर फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया। इस अवसर पर युवाओ ने जोरदार जय श्रीराम के नारे लगाये। इसके बाद संगठन मंत्री का डोडापुर पेट्रोल पंप के समीप ग्रामीणों द्वारा फूलमालाओं के साथ स्वागत किया गया। यहां से संगठन मंत्री बिधूना पहुंचे जहां उन्होंने शहीदे आजम सरदार भगत सिंह पार्क पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

इस दौरान नगर भ्रमण के दौरान उनका जगह-जगह युवाओं के द्वारा स्वागत किया गया। स्वागत कार्यक्रम के उपरांत दुर्गा वाहिनी की जिला संयोजिका श्रीमती अंजू पांडेय के द्वारा श्रंगारिका गेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने भारत माता की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रचलित एवं पुष्पांजलि अर्पित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

Loading...

इस अवसर पर मुख्य अतिथि मधुराम ने कहा कि जन का, समाज का, आकाश का, धरती का काम करने वाला प्रकृति का हिस्सेदार हिंदू है। उन्होंने कहा कि हिंदू की परंपराओं को सुरक्षित कौन रखेगा, इस समय प्रकृति मानव समाज से नाराज है इसीलिये इतनी प्राकृतिक आपदाएं आ रही हैं, इस पर गंभीरता से विचार करना होगा। उन्होंने कहा कि हिंदू जागने के बाद धरती मां के पैर छूता है, स्नान करने के बाद सूर्य को प्रणाम करता है गाय, गंगा, गीता और गायत्री की चिंता रखने वाले हर जीव की चिंता रखने वाला इस समय विश्व में हिंदू ही है, लेकिन लगातार जाति पाँति के कारण हिंदू कमजोर होता जा रहा है, टूटता जा रहा है यह बहुत ही चिंता का विषय है।

संगठन मंत्री ने कहा कि हमें जातपात के बंधनों से परे होकर भारतीय परंपराओं को जीवित रखना होगा तभी देश और विश्व का कल्याण हो सकेगा। कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष शिवप्रसाद शुक्ला, जिला मंत्री योगेश्वर पांडेय, अनिल कुमार शुक्ला, विभाग गौरक्षा प्रमुख नमो नारायण अवस्थी, दुर्गा वाहिनी की जिला संयोजिका श्रीमती अंजू पांडेय, भाजपा के जिला मंत्री ऋषि पांडेय, रमन शास्त्री, श्रीमती सुलोचना प्रजापति, श्रीमती अरुणा सक्सेना, योगेश तिवारी, विपिन तिवारी, कंचन गुप्ता के अलावा पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल गुप्ता, अजय प्रताप सिंह, भानू ठाकुरसहित कई अन्य प्रमुख लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

रूप बदलकर दोबारा अटैक कर रहा कोरोना वायरस, हुआ पहले से ज्यादा खतरनाक

दुनिया भर में कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके मरीजों में फिर से कोरोना की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *