Breaking News

रावतभाटा की बेटी डॉ.रूपा व्यास राज्य स्तर पर सम्मानित

रक्तकोष फाउंडेशन के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. अनिल मरमिट ने बताया कि ‘विश्व रक्तदाता दिवस’ 14 जून को रक्तकोष फाउण्डेशन के राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में ‘रक्तदान महादान जीवनदान’ पर आधारित निबन्ध प्रतियोगिता में स्थानीय निवासी रावतभाटा की बेटी डाॅ. रूपा व्यास के निबंध को राजस्थान में टॉप 3 में चित्तौड़गढ़ से चयनित होने पर सम्मानित किया गया।

रूपा आवश्यक कार्यों के कारण कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो पाई, इस हेतु रूपा का अवॉर्ड उनके मामा महेश शर्मा ने ,उनके प्रतिनिधि के रूप में प्राप्त किया।

यह भव्य कार्यक्रम जयपुर के पिंक सिटी, प्रेस क्लब में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मिशन सचिव व जिला कलेक्टर जितेंद्र कुमार सोनी थे और कार्यक्रम अध्यक्षता रामगोपाल विश्नोई थे। इस अवसर पर रूपा को स्मृतिचिन्ह व सम्मान-पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही फाउंडेशन की पत्रिका में उनके निबंध को प्रकाशित भी किया गया।

डाॅ. रूपा व्यास ने अपने निबन्ध में रक्तदान का इतिहास , रक्तदान क्यों करते हैं,इससे होने वाले रक्तदाता के लाभों पर विस्तृत लेखन कार्य किया है।

इस अवसर पर रूपा व्यास को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय ‘बदलाव मंच’ संस्थापक डॉ.दीपक क्रांति,रूपक क्रांति,नन्दिता रवि चौहान,पूर्वी शर्मा, प्रकाश मधुबनी व ‘बदलाव मंच’ टीम व उनके परिवार व समस्त रावतभाटा वासियों ने शुभकामनाएं दी हैं।

About Samar Saleel

Check Also

Chardham Yatra 2022: बरसात के दिनों में भी चारधाम तीर्थयात्रियों को उपलब्ध कराई जाएगी हेली सेवाएं

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मानसून के दौरान हेलीकॉप्टर से केदारनाथ जाने वालों ...