Breaking News

भाकियू भानू विभिन्न मांगो को लेकर 18 फरवरी को निकालेगी किसान युवा यात्रा

लखनऊ। भारतीय किसान यूनियन (भानु) किसान आयोग के गठन करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर आगामी 18 फरवरी को किसान युवा यात्रा निकालेगी। आज यहां हजरतगंज स्थित कॉफी हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में इस आशय की जानकारी यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने दी। इस मौके पर संगठन के उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष गौरव वर्मा, प्रवक्ता अमित सोनकर, प्रदेश महासचिव ऋषि मिश्रा सहित कई प्रमुख मौजूद थे।

रोजगार पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जरा भी गंभीर नहीं : कांग्रेस

किसान युवा यात्रा

वार्ता को सम्बोधित करते हुये भानु प्रताप ने बताया कि किसानों के हितों की रक्षा को लेकर की जा रही अनदेखी को देखते हुये किसान युवा यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है। इस यात्रा के माध्यम से किसान आयोज के गठन करने, सरकारी जमीनों पर रह रहे लोगों स्थायी समाधान निकालने, शिक्षा नीति के तहत पच्चीस प्रतिशत निजी विद्यालयों में बीपीएल कार्ड धारकों व गरीबी रेखा के नीचे रह रहे लोगों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करने का प्रावधान करने सहित स्वास्थ्य, शिक्षा, संविदाकर्मियों, अधिवक्ता समाज, रेहड़ी पटरी दुकानदारों व्यापारियों से जुड़ी समस्याओं के निराकरण करने की मांग उठायी जायेगी।

आरटीआई कानून को हल्के में लेना मलिहाबाद तहसीलदार को पड़ा भारी, सूचना आयुक्त ने ठोंका 25 हज़ार का जुर्माना

किसान नेता भानु प्रताप ने बताया कि चार माह पूर्व संगठन ने समस्याओं को लेकर सक्षम अधिकारियों को अवगत कराया गया था पर आज तक किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाहीं नहीं की गयी। जिसके चलते संगठन ने आगामी 18 फरवरी को किसान युवा यात्रा निकालने का निर्णय लिया है। यह यात्रा मोहनलालगंज, सरोजिनीनगर, बख्शी का तालाब, मलिहाबाद होते हुये सदर तहसील से होते हुये शहर में एक चिन्हित जगह पहुंचकर समाप्त होगी।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...