Breaking News

सीएमएस शिक्षिका को ‘भारतीय शिक्षा रतन अवार्ड’ 

लखनऊ। ग्लोबल टॉक एजूकेशन फाउण्डेशन ट्रस्ट द्वारा सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस की शिक्षिका श्रीमती वंदना ओझा को शिक्षण पद्धति में उल्लेखनीय योगदान हेतु ‘भारतीय शिक्षा रतन अवार्ड’ से नवाजा गया है। इस अवार्ड के माध्यम से सुश्री वंदना को देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षक के रूप में सम्मानित किया गया है, जिन्होंने अपनी शिक्षणेतर प्रतिभा व प्रोफेशनल कौशल का परचम लहराकर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

सुश्री वंदना ने वर्तमान दौर में छात्रों की क्षमताओं को समझते हुए अपनी शिक्षण पद्धति में सृजनात्मकता व नवीनता को प्रमुखता से अपनाया है और नवीनतम तकनीकों का उपयोग कर ‘टीचिंग-लर्निंग’ के उच्चस्तरीय मानक स्थापित करने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई है। श्रीमती वंदना ने अमेरिका एवं मलेशिया के अनेकों स्कूलों की शैक्षिक यात्रायें भी की हैं।

उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में प्रशंसनीय योगदान हेतु अमेरिका के प्रिंसटन शहर के मेयर द्वारा प्रिंसटन शहर की चाबी भेंटकर सम्मानित किया जा चुका है। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सीएमएस शिक्षिका को उनकी सफलता हेतु हार्दिक बधाई दी है। सीएमएस शिक्षकों ने विद्यालय के 63 वर्षीय शैक्षिक सफर में कई आयाम स्थापित किए हैं जिस पर सिर्फ लखनऊवासियों को ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश को गर्व है।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...