Breaking News

बंगाल में BJP को लेकर PK की भविष्यवाणी हुई सच, फिर भी लिया संन्यास, बताई ये वजह

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित हो रहे हैं। सामने आ रहे रूझानों में साफ हो गया है तृणमूल कांग्रेस को एक बार फिर से सत्ता मिलने जा रही है। वहीं इन सबके बीच काफी चर्चा में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का एक ट्वीट है, जिसमें में उन्होंने मतदान से पहले कहा था कि, अगर भारतीय जनता पार्टी बंगाल में दहाई का आंकड़ा पार कर लेती है तो वो संन्यास ले लेंगे। हालांकि उनकी बात सच साबित हुई है, और भाजपा अभी तक 100 से कम सीटें जीतती दिखाई दे रही है।

इसके बाद भी तृणमूल कांग्रेस के रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर ने चुनावी कामकाज से संन्यास ले लिया है। बता दें कि इंडिया टुडे से खास बातचीत में प्रशांत किशोर ने जानकारी दी कि, वो अब आगे इस काम को नहीं करेंगे। मतलब ये हुआ कि, पीके अब चुनाव प्रबंधन का काम नहीं संभालेंगे। उन्होंने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

prashant kishore

दरअसल चुनाव नतीजों से पहले पीके ने कहा था कि बीजेपी अगर बंगाल में दहाई का आकंड़ा पार कर लेती है तो वो संन्यास ले लेंगे, लेकिन अब जबकि बीजेपी 100 से नीचे ही रह गई है, फिर भी प्रशांत किशोर ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने लाइव टीवी पर इस बात की घोषणा की। अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए पीके ने कहा कि अब तक लोग मुझे जिस रोल में देखते हैं, वो मैं अब नहीं निभाऊंगा।

खुद के संन्यास लेने के पीछे की वजह को लेकर उन्होंने बताया कि, मैं कभी भी ये काम नहीं करना चाहता था, लेकिन मैं आ गया और मैंने अपने हिस्से का काम कर लिया है. पीके ने बताया कि आईपैक में मेरे से काफी ज्यादा काबिल लोग हैं, वो ज्यादा अच्छा काम करेंगे, इसलिए मुझे लगा कि अब मुझे ब्रेक ले लेना चाहिए.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूपी में राष्ट्रपति के गांव परौंख में शिक्षा के साथ बच्चों को मिला रोशनी का अधिकार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। योगी सरकार यूपी के गांवों में पढ़ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *