Breaking News

भीम आर्मी ने की नगर पालिका में तालाबंदी

फिरोजाबाद। जिले के शिकोहाबाद शहर में नगर पालिका के अधिकारियों की वायदा खिलाफी से नाराज होकर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को नगर निगम में तालाबंदी कर दी. और कर्मचारियों को बंधक बना लिया. इसके बाद भीम आर्मी के यह कार्यकर्ता नगरपालिका के गेट पर ही धरने पर बैठ गए यहां उन्होंने जमकर नारेबाजी की।
बाद में शिकोहाबाद के तहसीलदार मौके पर पहुंचे और कार्यकर्ताओ को भरोसा दिलाया इनकी मांग जल्द पूरी कर दी जाएगी इसके बाद यह कार्यकर्ता माने. भीम आर्मी की शिकायत है कि शिकोहाबाद के आदर्श नगर में स्थित अंबेडकर पार्क की हालत काफी दयनीय है बावजूद इसके नगर पालिका कोई ध्यान नहीं दे रही है. जबकि कई बार शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है।
शिकोहाबाद के आदर्श नगर में अंबेडकर पार्क में पिछले काफी समय से जलभराव की समस्या है.जिससे आसपास के लोग भी परेशान रहते हैं. भीम आर्मी नगर पालिका में कई बार यह शिकायत कर चुकी है और मांग कर चुकी है कि इस पार्क का सौंदर्यीकरण कराया जाए. इस पार्क में बाबा भीमराव अंबेडकर के अलावा तथागत भगवान बुद्ध की भी प्रतिमा स्थापित है. भीम आर्मी के नेताओं का कहना है कि कई बार शिकायत के बाद भी नगर पालिका ने इस पार्क के सौंदर्यीकरण की सुध नहीं ली. नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ने कई बार आश्वासन जरूर दिया कि पार्क का सुन्दरीकरण करा दिया जाएगा लेकिन उसका सुंदरीकरण नहीं हुआ।
भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने बताया कि उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों को यह चेतावनी भी दी थी कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती है तो वह 20 अक्टूबर को नगर पालिका में तालाबंदी करेंगे. उसी ऐलान के तहत आज वह तालाबंदी करने के बाद धरने पर बैठे हैं. और जब तक कोई सक्षम अधिकारी उन्हें आकर यह नहीं बताएगा किस सुंदरीकरण कब से शुरु हो जाएगा तब तक वह इसी तरह धरने पर बैठे रहेंगे. धरने की जानकारी मिलते ही शिकोहाबाद के तहसीलदार मौके पर पहुंचे और भीम आर्मी की कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. तहसीलदार ने भरोसा दिलाया है कि पार्क पर जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।
रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

यह भारतीय कला का आत्मसम्मान विहीन दौर है- अशोक भौमिक

लखनऊ। जन संस्कृति मंच की ओर से लेखक और पत्रकार अनिल सिन्हा के स्मृति दिवस ...