Breaking News

अयोध्या राम मंदिर निर्माण लिए भूमि पूजन टला, 30 अप्रैल को होगा था अनुष्ठान

देशभर में कोरोना संक्रमण के कारण मचे कोहराम ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर भी रोक लगा दी है। देश में संक्रमण के चलते अब राम मंदिर निर्माण की तैयारियों पर रोक लगा दी गई है, पहले मंदिर निर्माण के लिए 30 अप्रैल को भूमि पूजन की योजना बनाई गई थी, लेकिन देश में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ते देख राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने देश के चुनिंदा संतों और संगठन के पदाधिकारियों से इस संबंध में बात-विचार कर निर्णय लिया है कि इसका समय काल आगे के लिए टाल दिया जाएगा।

लेकिन अब सभी का मानना है कि देश में कोरोना आपदा के चलते परिस्थितियां ठीक नहीं है ऐसे मंदिर का निर्माण का उत्सव मनाना ठीक नहीं होगा इस बात की जानकारी खुद चंपत राय ने दी है।

जानकारी के अनुसार करोना को देखते हुए निर्णय लिया गया है कि देश की परिस्थितियां सामान्य होने तक मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन नहीं किया जाएगा। कोरोना आपदा आने से पहले राम जन्मभूमि पर विराजमान रामलला को अस्थाई मंदिर में शिफ्ट करवाने के बाद मंदिर के निर्माण का काम शुरू करने की योजना बनाई गई थी। जिसमें चैत्र नवरात्र के पहले दिन रामलला को नए भवन में प्रतिष्ठित कराने और वैशाख नवरात्री की समाप्ति पर यानी 30 अप्रैल को भूमि पूजन के साथ ही निर्माण शुरू करने का निर्णय लिया गया था जो कि अब आगे टाल दिया गया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...