Breaking News

भूटान ने दिया भारतीयों को जोरदार झटका, अब एंट्री के लिए देने होंगे इतने रुपए

भूटान अपने खूबसूरत वादियों और शांत वातावरण के लिए पूरी दुनिया में फेमस है. खूबसूरती के साथ देश में फ्री-एंट्री होने की वजह से ये देश लोगों का मनपसंद था. लेकिन हालही में भूटान सरकार ने उनके देश में एंट्री करने वालों के लिए शुल्क लागू कर दिया है.

जी हां अब भूटान जाने के लिए हर एक यात्री को 1200 रुपये हर दिन भूटान में रहने के लिए देने होंगे. लेकिन ये शुल्क केवल मालदीव, भारतीय और बंगलादेश से आने वाले पर्यटकों को चुकाना होगा. जबकि अन्य देशों के लोगों को 17 हजार रुपये देने होंगे.

दरअसल भूटान अपने पर्यावरण को लेकर काफी सजग हो गया है. इसी के चलते यहां की सरकार ज्यादा लोगों का आना न पसंद करते हुए सरकार ने तीनों देशों के यात्रियों पर एसडीएफ लागू करने का फैसला किया है. चलिए बताते हैं आपको भूटान से जुड़ी कुछ खास बातें.

यदि आप भूटान घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको बता दें यहां घूमने का बेस्ट टाइम अक्टूबर से नवंबर के महीने का है. क्योंकि इस महीनों में मौसम बेहतरीन होता है . सात ही न ज्यादा गर्मी और न सर्दी होने पर आप अच्छे से अपनी होलिडे एंजॉय कर पाएंगे.

भूटान जाना का प्लान आप बना रहे हैं तो आप बाए रोड या हवाई मार्ग द्वारा जा सकते हैं. फ्लाइट लेने के लिए यहां सिर्फअंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट है जो पारो में बना हुआ है. यदि आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट या फिर टैक्सी ले सकते है. आप चाहें तो अपनी वाहन यानी कार से भी जा सकते हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कैम्ब्रिज चेकप्वाइंट परीक्षा में सीएमएस छात्रों ने लहराया अपने मेधात्व का परचम

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के मेधावी छात्रों ने ...