Breaking News

यहूदी विरोधी भावना के खिलाफ खड़े होने की बाइडन ने ली प्रतिज्ञा, बोले- हम सदैव समुदाय के साथ

शनिवार को अंतरराष्ट्रीय प्रलय स्मरण दिवस पर अमेरिकी राष्ट्रपति राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बयान जारी करते हुए प्रतिक्षा की कि यहूदी विरोधी भावना के खिलाफ वे खड़े रहेंगे। होलोकॉस्ट से बचे सभी यहूदी लोगों को याद करते हुए फिर कभी नहीं का वादा किया है। बाइडन ने कहा कि अमेरिका विश्वभर के देशों के साथ मिलकर मानव इतिहास के इस काले अध्याय पर शोक मना रहा है। नाजियों द्वारा ली गई जानों पर शोक मनाते हैं।

यहूदी विदोधी भावनाओं के खिलाफ खड़े हैं हम- बाइडन
बाइडन के कहा कि पिछले साल से एक बार फिर यहूदी विरोधी भावना सिर उठाने लगी है। सात अक्तूबर को गाजा स्थित आतंकी संगठन हमास ने इस्राइल पर पांच हजार रॉकेट दागे थे। जिसमें 1200 लोग की मौत हो गई थी। इस दौरान बड़ी संख्या में इस्राइली नागरिकों के बंधक बनाया गया है। होलोकॉस्ट के बाद सात अक्तूबर ही यहूदी लोगों के खिलाफ की गई कार्रवाई थी। बाइडन ने कहा कि इस्राइल पर हमसा के हमले के बाद अमेरिका दुनियाभर में यहूदी विरोधी भावना में हो रही बढ़ोतरी को लेकर चिन्तिंत है। क्योंकि बड़ी संख्या में यहूदी लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

हम चुपचाप बैठे नहीं रह सकते हैं- बाइडन
बाइडन ने कहा कि यहूदियों पर हो रहे हमलों को चुपचाप नहीं देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें यहूदी विरोधी भावनाओं के खिलाफ खड़े होना होगा। उन्होंने कहा कि हम होलोकॉस्ट से बचे लोगों को सम्मान वापस देने का प्रयास करेंगे। बाइडन ने कहा कि हम यहूदी समुदाय और इस्राइल के लोगों को अपने दिलों में रखते हैं। हम यहूदी लोगों की स्थायी ताकत, भवाना को याद रखते हैं। अमेरिकी विदेश सचिव एंटनी ब्लिंकन ने सोशल मीडिया पोस्ट साझा करते हुए कहा था कि होलोकॉस्ट के लोगों के प्रति हमारी संवेदना है। सभी प्रकार की असहिष्णुता से निपटने और एक ऐसी दुनिया बनाने के लिए होलोकॉस्ट के सबक को लागू करना चाहिए, जहां नफरत के लिए कोई जगह नहीं है।

About News Desk (P)

Check Also

अभी और दिन अंतरिक्ष में ही बिताएंगी सुनीता विलियम्स, नासा मिशन की अवधि 90 दिन करने पर कर रहा विचार

नासा के दो अंतरिक्ष यात्री को लंबे समय तक अंतरिक्ष में रहना पड़ सकता है, ...