Breaking News

ऊंची उड़ान को बड़े सपने और कमिटमेंट अनिवार्य- सुरेश जैन

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति सुरेश जैन कहा, बड़े बनने के लिए सपने भी बड़े ही देखने होंगे। सफलता के लिए लिए ईमानदारी, सच्चाई और कमिटमेंट पर शत-प्रतिशत खरा होना होगा। फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग के 2012 से 2023 तक के एल्युमिनाई से गुफ्तगू करते हुए कहा, अगर जिंदगी में आगे बढ़ना हो तो आपकी बात पत्थर की लकीर होनी चाहिए।

राजनीति का अपराधीकरण विकास में सबसे बड़ा बैरियर- योगी आदित्यनाथ 

हमारी यूनिवर्सिटी हमेशा उच्च गुणवत्ता की शिक्षा को प्राथमिकता देती है। हम एडमिशन लेेने में भी चूजी हैं। नतीजतन, हम बिना किसी टेस्ट के कोई एडमिशन नहीं देते हैं। सत्र 2023-24 में टीएमयू ने पांच हजार एडमिशन लिए थे, जबकि सात हजार युवाओं ने दाखिले के लिए आवेदन किया था।

ऊंची उड़ान को बड़े सपने और कमिटमेंट अनिवार्य- सुरेश जैन

उन्होंने यूनिवर्सिटी की विकास यात्रा पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने एल्युमिनाई और एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अक्षत जैन का परस्पर परिचय कराते हुए कहा, टीएमयू को विश्व की टॉप 200 यूनिवर्सिटीज़ में शुमार करना हमारी प्राथमिकताओं में है। कुलाधिपति एल्युमिनाई से भी रूबरू हुए। कुलाधिपति जैन तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग की ओर से ऑडी में आयोजित एल्युमिनाई मीट-2024 में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। इससे पूर्व मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ।

आठ करोड़ का मालिक निकला आठ हजार कमाने वाला सफाईकर्मी, मिले अहम सुराग

एल्युमिनाई मीट में कुलाधिपति श्री जैन की बतौर मुख्य अतिथि, एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अक्षत जैन, जाहन्वी जैन, वीसी प्रो वीके जैन, एफओई के प्राचार्य प्रो आरके द्विवेदी, सीटीएलडी के निदेशक प्रो आरएन कृष्णिया, एल्युमिनाई रिलेसन्स सेल के ज्वाइंट रजिस्ट्रार प्रो निखिल रस्तोगी आदि की उल्लेखनीय मौजूदगी रही।

कार्यक्रम के बाद में चुनिंदा एल्युमिनाई ने जीवीसी मनीष जैन से शिष्टाचार भेंट की। साथ ही अपनी विकास यात्रा के अनुभव भी साझा किए। इससे पूर्व मेहमानों और एल्युमिनाई का बुके देकर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। अंत में सभी एल्युमिनाई को स्मृति चिन्ह भी दिए गए। संचालन स्टुडेंट्स खुशबू खन्ना और देवांश मिश्रा ने किया।

ऊंची उड़ान को बड़े सपने और कमिटमेंट अनिवार्य- सुरेश जैन

एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अक्षत जैन ने कहा, एल्युमिनाई और स्टुडेंट्स के बीच संबंधों से सफलता के नए द्वार खुलते हैं। एल्युमिनाई की मौजूदगी हमारे लिए हमेशा नई ऊर्जा का संचार करती है। टीएमयू के एल्युमिनाई देश-विदेश की नामचीन कंपनियों में यूनिवर्सिटी का नाम रोशन कर रहे हैं। यह हमारे लिए गर्व की बात है। अपने दादाश्री की ओर इंगित करते हुए बोले, हमेशा जीवन में स्टुडेंट बनकर रहना चाहिए, ताकि हमारे अंदर सीखने का जज्बा बना रहे।

बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर के जीवन से जुड़े रोचक किस्से

उन्होंने अपने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के अनुभवों को साझा करते हुए कहा, टीएमयू का इंफ्रास्ट्रक्चर किसी भी वैश्विक यूनिवर्सिटी से कमतर नहीं है। उन्होंने आश्वस्त किया कि पूरी यूनिवर्सिटी के सभी क्लास रूम्स जल्द ही अति आधुनिक उपकरणों से लैस होंगे। हमारी पैनी नज़र हमेशा वैश्विक शैक्षिक अपडेशन और बाजार पर रहती है, इसी के अनुरूप हम अनुभवी फैकल्टीज़ का चयन करते हैं। उन्होंने एल्युमिनाई मीट को अविस्मरणीय अवसर बताते हुए कहा, पुरातन छात्रों के लिए टीएमयू के द्वार हमेशा खुले हैं। उन्होंने इंजीनियरिंग के इन पुरातन छात्रों को अनमोल एसेस्ट की संज्ञा दी।

ऊंची उड़ान को बड़े सपने और कमिटमेंट अनिवार्य- सुरेश जैन

100 करोड़ के टर्न ओवर वाली कंपनी लोहार कंट्रक्शन के सीईओ शादाब आलम ने अपनी उद्यमी यात्रा का जिक्र करते हुए टीएमयू छात्रों को अपने यहां इंटर्नशिप के लिए आमंत्रित किया। पेरिस में एनोनिमो कंपीन के सीईओ प्रफुल्ल शर्मा ने अपनी विकास यात्रा स्टुडेंट्स के साथ साझा की। उन्होंने विदेश जान के इच्छुक स्टुडेंट्स को मदद का आश्वासन दिया। वाटसन एकेडमी, गोवा के एकेडमिक डायरेक्टर अतुल वैश्य ने स्टुडेंट्स को इन्नोवेशन का मूल मंत्र दिया, जबकि प्रोफेशनल सिंगर विशाल मौर्य ने अपने ही गीत माशाअल्लाह पर लाइव प्रस्तुति दी। एल्युमिनाई मीट में यूके, फ्रांस, कनाडा, स्पेन आदि देशों समेत भारत के करीब 175 एल्युमिनाई शामिल रहे। ये एल्युमिनाई डायना मिग, स्टैंडफोर्ड, विप्रो, एरिक्सन, सिमेन्स, बिरला ग्रुप, अल्ट्राटेक, केनरा बैंक, एएससीएल, सीके एसोसिएट्स, लोहार इंजीनियरिंग, वाटसन एकेडमी सरीखी नेशनल और एमएनसी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

‘आतंकी नियम नहीं मानते, तो उनके खात्मे के भी कोई नियम नहीं’, आतंकवाद पर विदेश मंत्री की दो टूक

इससे पहले वीसी प्रो वीके जैन में कहा, टीएमयू में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए हम सभी संकल्पबद्ध हैं। जाने-माने कवि सोहनलाल द्विवेदी की कविता पर्वत कहता शीश उठाकर तुम भी ऊंचे बन जाओ….सुनाकर छात्रों और पूर्व छात्रों की हौसलाफजाई की। एफओई के प्राचार्य प्रो आरके द्विवेदी एल्युमिनाई को सूर्य और चन्द्रमा की उपमा देते हुए बोले, टीएमयू के एल्युमिनाई भी सूर्य और चन्द्रमा की मानिंद यूनिवर्सिटी को प्रकाशित करते हैं।

ऊंची उड़ान को बड़े सपने और कमिटमेंट अनिवार्य- सुरेश जैन

रामचरित्र मानस की कहानी के जरिए बताया कि एल्युमिनाई और छात्रों में गजब का समन्वय होता है। नेटवर्क इज नेटवर्थ को कोट करते हुए बोले, टाइम टु टाइम दोनों का मिलना महत्वपूर्ण है। एल्युमिनाई रिलेसन्स सेल के ज्वाइंट रजिस्ट्रार प्रो. निखिल रस्तोगी भगवान हनुमान के वृतांत को कोट करते हुए बोले, एल्युमिनाई छात्रों को हमेशा प्रेरणा प्रदान करते हैं।

एल्युमिनाई मीट में कोर्डिनेटर डॉ गुलिस्ता खान, प्रशांत कुमार, डॉ शुभेन्द्र प्रताप सिंह, डॉ राहुल शर्मा, डॉ हिमाश कुमार, डॉ आशीष सिमल्टी, सुनील कुमार, राहुल विश्नोई, डॉ शंभू भारद्वाज, अशोक कुमार, अंकित वार्ष्णेय, श्रीभगवान, प्रदीप कुमार वर्मा, उमेश कुमार सिंह, डॉ विपिन कुमार, डॉ गरिमा गोस्वामी, डॉ अजय उपाध्याय, डॉ अमित शर्मा, डॉ नवनीत कुमार, डॉ अजीत कुमार के अलावा एफओई और सीसीएसआईटी के 250 से अधिक छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...