Breaking News

यात्रियों को बड़ी सौगात…अब एटा से हरिद्वार और जयपुर के लिए चलेंगी बसें, मिलेगा बड़ा फायदा

एटा:  एटा जिला मुख्यालय से हरिद्वार और जयपुर के लिए बस संचालन की कवायद शुरू कर दी गई है। डिपो से सीधी बस न होने की वजह से यात्रियों को निजी बसों के सहारे या टुकड़ों में यात्रा करनी पड़ती है।

एटा डिपो से राजस्थान के जयपुर और उत्तराखंड के हरिद्वार के लिए बस सेवा उपलब्ध नहीं है। यहां से जाने वाले लोगों को निजी बसों का सहारा लेना पड़ता है। जो कि उन्हें अधिक समय और अधिक किराए में गंतव्य तक पहुंचाती हैं। दूसरा विकल्प टुकड़ों में यात्रा करने का है। यहां से आगरा या बरेली के लिए जाओ, उसके बाद जयपुर-हरिद्वार की बस तलाश करो।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश चंद्र गुप्ता ने बताया कि राजस्थान से एटा, फर्रुखाबाद, कासगंज के लिए काफी संख्या में बसें आती हैं। लेकिन यहां से एक भी बस भरतपुर या जयपुर के लिए नहीं है। जिसका फायदा निजी बस संचालक उठा रहे हैं और प्रतिदिन काफी संख्या में यात्रियों को ले जाते हैं। यात्रियों के लिए यह घाटे का सौदा साबित हो रहा है। हरिद्वार के लिए भी काफी संख्या में जिले से लोग जाते हैं। डिपो से कोई बस न होने की वजह से इनको भी समस्या का सामना करना पड़ता है। बताया कि जयपुर और हरिद्वार के लिए बस सेवा चालू कराने के प्रयास कर रहे हैं। जिससे कि जिले की जनता को लाभ मिल सके और निगम के राजस्व में भी वृद्धि हो सके।

ये बोले लोग
नई बस्ती निवासी अनुष्का शर्मा ने बताया कि काफी संख्या में जिले के लोग जयपुर में काम करते हैं। ट्रेन सुविधा तो है नहीं इसलिए बस का सहारा लेते हैं। मैं भी जयपुर में रहकर पढ़ाई कर रही हूं। इसलिए आना-जाना लग रहता है। मगर यहां से रोडवेज बस की सुविधा नहीं है। निजी बस से ही जाना पड़ता है। इसमें किराया व समय दोनों ही अधिक लगते हैं।

छछैना निवासी दिलीप कुमार ने बताया कि पत्नी जयपुर में नौकरी कर रही है, तो आना-जाना होता ही है। मगर जिला मुख्यालय से कोई रोडवेज बस न होने की वजह से दिक्कत का सामना करना पड़ता है। भरतपुर और धौलपुर डिपो की कुछ बसें आती हैं जो सुबह जल्दी निकल जाती हैं। जयपुर तक जाने के लिए निजी बस का सहारा लेना पड़ता है।

About News Desk (P)

Check Also

अखिलेश यादव से मिली अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता, बोली- एफआईआर वापस लेने का बनाया जा रहा दबाव

लखनऊ। अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और उन्हें ...