Breaking News

बिहार विधानसभा चुनाव: महागठबंधन में सीट बंटवारे पर बनी सहमति, कांग्रेस को मिली 68 सीटें

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के साथ ही सभी दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर उठापटक जारी है. इसी बीच जानकारी के अनुसार महागठबंधन के बीच सीटों का विवाद सुलझ गया है. राजद, कांग्रेस और भाकपा माले के बीच सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार विधानसभा की 243 सीटों में कांग्रेस को 68 और भाकपा माले को 19 सीट दी गई है. वहीं सीपीएम को भी सीट देने की बात कही जा रही है. हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है.

वहीं राजद ने अपने प्रत्याशियों को चुनाव निशान बांटने की कवायद शुरू कर दी है. प्रथम फेज की 71 सीटों में से एक चौथाई प्रत्याशी चुनाव निशान हासिल कर चुके हैं. गुरुवार को ऐसे प्रत्याशी दस सर्कुलर रोड आये और अपना चुनाव चिह्न प्रपत्र लेकर चले गये. राजद के वरिष्ठ राष्ट्रीय पदाधिकारी भोला यादव ने बताया कि चुनाव सिंबल बांटने की कवायद शुरू हो चुकी है.

इससे पहले पार्टी के जानकारों के अनुसार पहले चरण के लिए करीब 20 सीटों को छोड़कर राजद ने अन्य सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों को हरी झंडी दे दी है. गुरुवार को दिन भर चली वर्चुअल मीटिंग के बाद कुछ बात बनी है. काराकाट, आरा, ओबरा और सासाराम सहित तीन-चार अन्य सीटें कांग्रेस के लिए राजद ने छोड़ दी हैं. जहानाबाद और मसौढ़ी पर अब भी पेच फंसा हुआ है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024

मेष राशि:  मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन नुकसानदेह रहेगा। पारिवारिक बातों को ...