Breaking News

बिहार चुनाव: नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, कहा ये मेरा अंतिम चुनाव है

बिहार में विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि ये उनका आखिरी चुनाव है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जान लीजिए आज चुनाव का आखिरी दिन है. और परसों चुनाव है. यह मेरा अंतिम चुनाव है. अंत भला तो सब भला.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का तीसरा फेज बीजेपी के लिए अहम है. तीसरे चरण में बीजेपी 35 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. साल 2015 के चुनाव में पार्टी अपनी कुल 54 सीटों में से एक तिहाई से अधिक इन्हीं इलाकों में जीती थी. ऐसे में बीजेपी के समक्ष इस चुनाव में इससे भी अधिक सीटें जीतने की चुनौती भी है.

वहीं महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल जनता दल (युनाइटेड) के लिए जहां अपनी पुरानी सीटों को बचाए रखना चुनौती है. तीसरे और अंतिम चरण के विधानसभा चुनाव के लिए सात नवंबर को 78 सीटों के मतदाता मतदान करेंगे.

इस चरण में बीजेपी 35 सीटों पर चुनाव लड़ रही है वहीं उसकी सहयोगी जेडीयू ने 37 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे हैं. इसके अलावा एनडीए में शामिल विकासशील इंसान पार्टी  के पांच और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के एक प्रत्याशाी चुनावी मैदान में है. दूसरी ओर महागठबंधन में आरजेडी 46 सीटों पर जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस 25 सीटों में चुनावी मैदान में है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...