Breaking News

बुनकरों के सब्र का बांध टूटा, सैकड़ों की तादाद में बुनकरों ने मौन जुलूस निकालकर दर्ज कराया अपना विरोध

वाराणसी। आज काशी में स्वास्तिक फरम खुदा की मोहर ट्रस्ट के तत्वाधान में बिजली, पानी के टैक्स की समस्याओं को लेकर दोषीपुरा इलाके के बुनकरों ने एक मौन जुलूस निकाला। जिसमें ट्रस्ट के अध्यक्ष सिकंदर सूफी संत उर्फ अनपढ़ बाबा के साथ सैकड़ो लोगो ने हाथों में ट्रस्ट का झंडा लेकर गली गली मोहल्ले जाकर लोगों को यह बताने की पूरी कोशिश की जब तक सरकार बिजली के बढ़े हुए रेट को वापस नहीं लेगी तब तक यह लड़ाई जारी रहेगी।

आगे ट्रस्ट के अध्यक्ष सिकंदर सूफी संत ने बताया कि केंद्र व प्रदेश की सरकार को तत्काल जितने भी टैक्स है उन सभी टैक्स को खत्म कर एक टैक्स लागू करना चाहिए। जिससे आम जनमानस को राहत मिल सके। उन्होंने ये भी कहा कि जिनकी आमदनी एक करोड़ से ऊपर है, उन्ही के ऊपर टैक्स लागू होना चाहिए नाकि गरीब जनता पर।

बुनकर के सवाल का जवाब देते हुए सिकंदर सूफी संत ने कहा कि एक तरफ पूरा का पूरा बुनकर समाज लॉक डाउन में जैसे तैसे करके अपने पूरे परिवार का भरण पोषण किया है। और उस पर से राज्य सरकार ने बिजली के मूल्यों में बृद्धि करके बुनकरों की कमर को तोड़ने का काम किया है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि बिजली के बढ़े हुए रेट को तुरंत वापस ले और पुराने रेट को तत्काल बहाल करे।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...