Breaking News

T20 वर्ल्ड कप जीतने पर इंग्लैंड पर हुई धन की वर्षा, पाकिस्तान पर भी बरसा धन

T20 World Cup 2022 की विजेता टीम इंग्लैंड और उपविजेता टीम पाकिस्तान पर धन की वर्षा देखने को मिली है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी की तरफ से मेगा इवेंट की विजेता, उपविजेता और सेमीफाइनलिस्ट टीमों को मोटी रकम इनाम के तौर पर मिली है। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों में भारत और न्यूजीलैंड का नाम शामिल है, जिन्हें कई करोड़ रुपये मिले हैं।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को रविवार को खेले गए ऐतिहासिक मुकाबले में 5 विकेट से हराया था। #इंग्लैंड की टीम ने 12 साल बाद टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। इंग्लिश टीम ने 2010 में इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था, जबकि पाकिस्तान की टीम ने 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल जीता था, लेकिन दूसरी बार खिताब जीतने से चूक गई।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की विजेता टीम इंग्लैंड को 1.6 मिलियन डॉलर यानी 13 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम मिली है, जबकि पाकिस्तान की टीम को खिताबी मैच में हार मिलने के बावजूद 8 लाख डॉलर यानी करीब साढ़े 6 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर मिले हैं। वहीं, भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारने और न्यूजीलैंड को पाकिस्तान से हारने पर 4-4 लाख डॉलर यानी करीब सवा 3-3 करोड़ रुपये मिले हैं।

About News Room lko

Check Also

रोहित-कोहली की टी20 टीम से छुट्टी, नए कप्तान को लेकर सामने आई ये बड़ी अपडेट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें  टीम इंडिया को जनवरी 2023 में श्रीलंका के ...