Breaking News

Bihar Election Phase 3 Live Updates: तीसरे व अंतिम चरण में मतदान जारी, 9.30 बजे तक 7.62% हुई वोटिंग

आज शनिवार को बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है। यह तीसरा व अंतिम चरण का चुनाव होगा।  78 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। इस दौरान सभी की निगाहें राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और विपक्षी महागबंधन के बीच कांटे के मुकाबले पर टिकी हैं। चुनाव में NDA जहां सरकार विरोधीकारक को टालने के लिए पूरा जोर लगा रहा है, वहीं राजद नीत महागठबंधन भी पूरे जोश में है। सुबह 9.30 बजे तक 7.62% वोटिंग हो चुकी है।

राज्य की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के तहत 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 2.34 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे और 1204 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इन उम्मीदवारों में विधानसभा अध्यक्ष और राज्य मंत्रिमंडल के 12 सदस्य शामिल हैं।

Loading...

मधेपुरा के बिहारीगंज से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रही शरद यादव की बेटी सुभाषणी यादव ने यहां बूथ संख्या 228 पर मतदान किया। मधेपुरा के बिहारीगंज से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रही शरद यादव की बेटी सुभाषणी यादव ने यहां बूथ संख्या 228 पर मतदान किया। कटिहार से आई ये हैरान करने वाली तस्वीरें, यहां ड्रिप लगाए 100 साल के एक बुज़ुर्ग खटिया पर लेटकर वोट देने आए।

कटिहार में सुबह 9 बजे तक 5.35 प्रतिशत हुआ मतदान। वहीं दरभंगा जिले की दरभंगा सीट पर 6.2%, हायाघाट में 5.9%, बहादुरपुर में 6.1%, केवटी में 5.8% और जाले में 6.4% फीसदी वोटिंग दर्ज की गई है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

अली फजल के साथ नए फ्लैट में शिफ्ट हुई ऋचा चड्ढा, अगले साल होगी दोनों की शादी

अभिनेता अली फजल और अभिनेत्री ऋचा चड्ढा अगले साल शादी करने वाले हैं। दोनों इसी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *