Breaking News

शहीद खुदीराम बोस एवं भारत रत्ना डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की जयंती मनाई गई

वाराणसी। भारत रत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद एवं आजादी के जांबाज सिपाही खुदीराम बोस का जयंती लहुराबीर स्थित आजाद पार्क में धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम राष्ट्रवादी चिंतक मंच के तत्वावधान में आयोजित हुआ वक्ता के रूप में संस्थापक राम कुमार गुप्ता ने बताया कि, आज यह जयंती आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हम सब मना रहे हैं।

इन महान विभूतियों का जन्मदिन मनाते हुए भी हमें गर्व महसूस हो रहा है। डा. राजेंद्र प्रसाद जी का जन्म बिहार के सिवान के जिरादेई गांव में ३दिसंबर १८१४ को हुआ था। और आज ही के दिन महान स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस काभी आज जयंती है। आज ही के दिन बगल के मेदीनापुर जिले में१८८९ को हुआ था। ये जब छोटे थे तभी इनकी माता पिता मार गए थे। बहुत ही कम उम्र में स्वाधिनता की लड़ाई कूद पड़ते ११अगस्त १९०८ को मुजफ्फपुर के जेल में १८वर्ष की अवस्था में गीता को लेकर हंसते हंसते फांसी पे चढ़ गए।

श्री गुप्ता का मुख्य मांग है कि खुदीराम बसु जैसे महान स्वतंत्रता सेनानी के इतिहास भारत के बच्चों के पाठ्यक्रम में शामिल करें ताकि बच्चों को देश के प्रति कर्तव्य और निष्ठा को समझने की प्रेरणा मिल सके। कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था के राष्ट्रीय महासचिव शैलेन्द्र श्रीवास्तव, अग्रहरी समाज के प्रदेश प्रवक्ता अखिलेश चंद्र अग्रहरी, समाज सेवी राजेश राय, अरविंद सिंह, सीए सज्जन कुमार, स्वच्छता संसद के मनोज कुमार सहित आदि लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...