बीजेपी ने आज किया नए संसदीय बोर्ड का एलान, पूर्व IPS इकबाल सिंह लालपुरा को मिली ये जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को नए संसदीय बोर्ड का एलान किया है। बोर्ड में पंजाब से इकबाल सिंह लालपुरा को शामिल किया गया है।केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पार्टी के संसदीय बोर्ड से हटा दिया गया है. गडकरी के अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी संसदीय बोर्ड से हटाया गया हैं.

 

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की केंद्रीय संसदीय बोर्ड का गठन किया. इस बोर्ड में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जगह नहीं मिली, वही उनकी जगह कई अन्य चेहरों को जगह मिली है, जेपी नड्डा भाजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष होंगे , बीजेपी ने बोर्ड में सर्वानंद सोनोवाल और बीएस येदियुरप्पा को  शामिल किया है.

जेपी नड्डा ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बोर्ड से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. संसदीय बोर्ड  की सबसे ताकतवर संस्था है. पार्टी के तमाम बड़े फैसले इसी बोर्ड के जरिए लिए जाते हैं.

इकबाल सिंह लालपुरा पूर्व आईपीएस अधिकारी हैं। केंद्र सरकार ने लालपुरा को इसी साल अप्रैल में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग का दोबारा अध्यक्ष नियुक्त किया था। वे तीन साल तक इस पद पर रहेंगे।

इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति का भी ऐलान कर दिया गया है. इस समिति में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और ओम माथुर को जगह मिली है.

About News Room lko

Check Also

PFI पर कड़े एक्शन के बीच लालू प्रसाद यादव ने तोड़ी चुप्पी, कहा-“आरएसएस पर भी प्रतिबंध लगे…”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर सरकार के कड़े ...