Breaking News

15 अगस्त तक आ सकती है BJP जिलाध्यक्षो की लिस्ट, जातीय और क्षेत्रीय संतुलन बनाने में करनी पड़ रही कड़ी मशक्कत

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी अपने नए जिलाध्यक्षों की लिस्ट 15 अगस्त तक जारी कर सकती है। 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी क्षेत्रों में जातीय और क्षेत्रीय संतुलन बनाने में मशक्कत करनी पड़ रही है। भाजपा अच्छी कार्यशैली और साफसुथरी छवि वाले नेताओं को फिर से मौका दे सकती है।प्रदेश नेतृत्व लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिलाध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर लखनऊ से दिल्ली तक मंथन कर रहा है।

15 अगस्त तक आ सकती है BJP जिलाध्यक्षो की लिस्ट, जातीय और क्षेत्रीय संतुलन बनाने में करनी पड़ रही कड़ी मशक्कत

बता दें कि 2022 विधानसभा चुनाव के बाद से भारतीय जनता पार्टी के 98 संगठनात्मक जिलों में जिलाध्यक्ष बदलने की चर्चा चल रही है।भाजपा ने जुलाई में सभी जिलों में पर्यवेक्षक भेजकर जिलाध्यक्षों की नियुक्ति के लिए पैनल तैयार कराया है।पैनल में हर जिले से तीन से चार दावेदारों के नाम हैं,लेकिन इन नामों पर क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ मंथन नहीं हुआ है। उच्च स्तर पर हुए विचार में सभी छह क्षेत्रों में जातीय और क्षेत्रीय संतुलन बनाना जरूरी है।अगड़ी,पिछड़ी और दलित वर्ग की सभी जातियों के साथ महिलाओं को प्रतिनिधित्व भी देना है।

👉अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए हर्षवर्धन सिंह ने पेश की दावेदारी, जानिए हुकुम सिंह से क्या है नाता 

सूत्रों के मुताबिक सभी क्षेत्रों में जातीय और क्षेत्रीय संतुलन बनाने में भाजपा को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।जिन जिलाध्यक्षों के दो से तीन कार्यकाल पूरे हो गए हैं उनका हटना तय है,लेकिन जिन्हें विधानसभा चुनाव से पहले ही मौका मिला था या जिनका एक ही कार्यकाल पूरा हुआ है उन्हें छवि और कार्यशैली के अनुसार दूसरा मौका मिल सकता है।

15 अगस्त तक आ सकती है BJP जिलाध्यक्षो की लिस्ट

अगले सप्ताह जिलाध्यक्षों की तैनाती को लेकर सभी क्षेत्रीय अध्यक्षों और क्षेत्रीय प्रभारियों के साथ चर्चा होगी। उसके बाद कोर कमेटी में भी पैनल पेश किया जाएगा। जिलाध्यक्षों के नामों का अनंतिम पैनल तैयार कर उस पर राष्ट्रीय नेतृत्व की मंजूरी भी ली जाएगी। ऐसे में 15 अगस्त तक या उसके बाद ही जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की घोषणा होने की उम्मीद है।

About Samar Saleel

Check Also

नाका गुरूद्वारा में श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया गया गुरु हरिगोबिन्द साहिब का प्रकाश पर्व

लखनऊ। मीरी पीरी के मालिक बन्दी छोड़ दाता सिखों के छठे गुरु हरिगोबिन्द साहिब का ...