Breaking News

भाजपा सरकार ने कोरोना काल में जनता को अनाथ छोड़ दिया: अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज भारतरत्न सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा के अनावरण अवसर पर हरदोई में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में सरदार पटेल के योगदान को हम भूल नहीं सकते। उन्होंने स्वतंत्र भारत में तमाम रियासतों को भारत संघ में लाने का काम किया। जूनागढ़ और हैदराबाद रियासत को देश से जोड़ने सहित भारत के एकीकरण का ऐतिहासिक कार्य लौह पुरुष सरदार पटेल ने ही किया था। सरदार पटेल किसानों की खुशहाली चाहते थे। सरकार में बैठे लोग सरदार पटेल को यदि सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहते हैं तो आज ही के दिन तीनों काले कृषि कानून हटा दें।

भाजपा की सरकार ने कोरोना काल में जनता को अनाथ छोड़ दिया। उन पर बहुत अत्याचार हुआ। किसानों, नौजवानों, महिलाओं, व्यापारियों को दुखी कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में किसानों की आय को दोगुना करने का वादा पूरा नहीं किया। आज उत्तर प्रदेश में हालात ऐसे हो गए हैं कि ललितपुर में किसान ने खाद के इंतजार में लाइन में खड़े खड़े दम तोड़ दिया। उत्तर प्रदेश में लगातार समाजवादी “विजय रथ“ चलता रहेगा। प्रदेश की जनता को न्याय और किसानों, नौजवानों को विजय दिलाने के लिए विजय रथ यात्रा निकाली जा रही है। बीजेपी ने व्यापारियों का काम ठप कर दिया और नौजवान का रोजगार छीन लिया, उनको न्याय दिलाना है। बीजेपी ने हर वर्ग के साथ धोखा किया है। समाजवादी पार्टी हर वर्ग को साथ लेकर चल रही है।

पिछड़ों, अतिपिछड़ों और दलितों ने बीजेपी की सरकार बनवाई उसके बाद भी भाजपा ने उनका हक खा लिया। प्रदेश की जनता बहुत दुखी है। सरकार ने जनता को बहुत दुख दिया है। पुलिस खुद अपराध कर रही है जिसका उदाहरण फैजाबाद की घटना है। जनता ने बीजेपी का सफाया करने का मन बना लिया है।

बीजेपी को अपने संकल्प पत्र के बारे में बताना चाहिए कि कितना काम किया है। भाजपा सरकार ने समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का नाम बदलकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे कर दिया। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की गुणवत्ता कमतर कर दी गयी है। जनता भाजपा से जानना चाहती है कि आखिर इन्होंने इतना खराब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे क्यों बनाया है।  उत्तर प्रदेश में किसान सरकार की दोषपूर्ण नीतियों के कारण आत्महत्या कर रहे हैं। भाजपा झूठ की बुनियाद पर सत्ता में आई थी लेकिन अब उसकी पोल खुल गयी है। वंचित समाज के साथ बीजेपी ने धोखा किया है। उत्तर प्रदेश की जनता परिवर्तन करने के लिए तैयार है। पिछड़े, अति पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक भाजपा को सŸाा से बाहर कर देंगे। 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर ही प्रदेश में तरक्की और खुषहाली का रास्ता खुलेगा।

अखिलेश यादव ने हरदोई के प्रयागराजपुर-शाहजहांपुर राजमार्ग पर ग्राम सदरपुर में सरदार पटेल की और समाजसेवी स्वर्गीय राम लाल सिंह जी की प्रतिमाओं का अनावरण किया। उनका बांगर मऊ और माधवगंज में भव्य स्वागत हुआ। लखनऊ में हरदोई के रास्ते पर जगह-जगह नौजवान, बुजुग, महिलाएं और अल्पसंख्यक समाज के लोग बड़ी संख्या में एकत्र होकर उनके अभिवादन में नारे लगा रहे थे।

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...