Breaking News

कांग्रेस के बागी विधायक द्वय पर भाजपा मेहरबान, अदिति और राकेश सिंह को बीजेपी से मिला टिकट

रायबरेली। भाजपा के उम्मीदवारों की लिस्ट में कांग्रेस से बागी दोनों विधायकों के नाम शामिल है। गुरुवार को सदर और हरचन्द्रपुर विधानसभा क्षेत्र से इन दोनो को उम्मीदवार बनाने का एलान कर दिया। जिले की अभी 4 सीटों पर उम्मीदवारों का चयन बाकी है।

भाजपा की ओर से जारी की गई सूची में गुरुवार को हरचंदपुर से राकेश सिंह और रायबरेली सदर से अदिति सिंह को प्रत्याशी बनाने का ऐलान कर दिया गया है। कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद दोनों को पार्टी का टिकट मिलने की संभावना भी जताई जा रही थी। दोनों बागी विधायकों के दूसरे दल से मैदान में आने पर दोनों ही विधानसभा क्षेत्रों में मुकाबला रोचक होने के आसार बढ़े हैं।

अदिति सिंह और राकेश सिंह दोनों ही वर्ष 2017 के चुनाव में पहली बार विधायक चुने गए थे। दोनों ही विधायक थोड़े वक्त के बाद ही कांग्रेस से बगावत कर ली । टिकट के ऐलान के साथ ही दोनों विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों को लेकर जारी संशय गुरुवार को खत्म हो गया।

जिले की चार विधानसभा सीटों-सरेनी, बछरावां सलोन और ऊंचाहार में प्रत्याशियों की घोषणा होना शेष है। इन चारों विधानसभा क्षेत्रों में दावेदारों की लंबी लाइन है। बछरावां और सरेनी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के निवर्तमान विधायक हैं लेकिन इनकी उम्मीदवारी की घोषणा होने से टिकट के लिए दावेदारी कर रहे अन्य नेताओं का मनोबल बढ़ गया है। सदर विधानसभा में अभी तक कमल नही खिला है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

खेसारीलाल के बाद अब पंजाबी क्वीन शिप्रा गोयल, लिजेंड पंजाबी सिंगर बब्बू मान के साथ मचाएंगी धमाल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इस म्यूजिक ट्रैक में शिप्रा गोयल ने न ...