Breaking News

मांगे न मानी तो आर पार की लड़ाई लड़ेगा माध्यमिक शिक्षक संघ

● शिक्षकों ने कोविड वेरीफायर की ड्यूटी का किया विरोध

● शीतलहर में 70 किमी तक दूर कोविड वेरीफायर बना कर भेजना अमानवीय : जगजीवन प्रसाद शुक्ल

रायबरेली। शुक्रवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर शिक्षकों ने सांकेतिक धरना एवं प्रदर्शन करके सुदूर क्षेत्रों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर वेरीफायर के रूप में लगी शिक्षकों को ड्यटी से मुक्त करने की मांग करने की और कहा यदि उन्हें तत्काल ड्यूटी से मुक्ति ना मिली तो संगठन निर्णायक संघर्ष करेगा।

मंडलीय मंत्री जगजीवन प्रसाद शुक्ल ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक शायद आपको जनपद का इतिहास और भूगोल नहीं मालूम है। आप अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से इसकी जानकारी करें। 70 -80 किलोमीटर दूर इस शीतलहरी में शिक्षकों की कोविड-19 वेरी फायर के रूप में ड्यूटी लगाना न तो मानवीय है और न ही उचित है।हम शिक्षक राष्ट्र निर्माता है, हमारा कार्य अपने छात्रों के भविष्य का निर्माण करना है न कि अन्य विभागों के कार्यों को इस तरह शीतलहर में करना। उन्हें विनम्रता से संगठन के माध्यम से कहा जा रहा है कि जिन भी शिक्षकों की ड्यूटी लगी है उसे तत्काल मुक्त कर दें या फिर उनके विद्यालयों में या ब्लॉकों में ही लगाएं।

शासन ने विद्यालय बंद करके ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए निर्देश जारी किया है अन्य किसी जनपद में ड्यूटी शिक्षकों से नहीं ली जा रही है। केवल रायबरेली में ही ऐसा हो रहा है। यह शासन के निर्देश के विरुद्ध है वहीं छात्रों के लिए अहितकर है। अध्यक्ष राकेश कुमार मिश्रा ने भीषण शीतलहर में सांकेतिक धरने में पधारने के लिए शिक्षकों का आभार व्यक्त किया तथा जिला विद्यालय निरीक्षक से तत्काल ड्यूटी से मुक्त करने के लिए कहा।

राम विनोद तिवारी, शिव कुमार अवस्थी, आन्जनेय कुमार वर्मा ,अनिल कुमार तिवारी नन्हे लाल ,धर्मेश नारायण दीक्षित सहित पीड़ित शिक्षकों ने धरने को संबोधित करते हुए वेरी फायर की ड्यूटी से मुक्त करने की मांग की और यह संकल्प लिया कि यदि तत्काल मुक्त नहीं किया जाता है तो जिला संगठन जो भी आदेश निर्देश देगा हम सब भारी संख्या में उपस्थित होकर उसका पालन करेंगे।

धरने का संचालन जिला मंत्री शैलेश कुमार बाजपेई ने करते हुए कहा कि कई बार जिला विद्यालय निरीक्षक मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा प्रशासनिक अधिकारियों से इस संबंध में वार्ता हुई लेकिन आश्वासन के अतिरिक्त अभी तक कुछ नहीं हुआ है बाध्य होकर हमें आप सबको इस इस लहरी में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय आना पड़ा । श्री बाजपेई ने कहा कि कोविड की ड्यूटी में लगे हुए कई शिक्षक स्वयं संक्रमित हो चुके हैं इसका एक उदाहरण उन्होंने श्री ओमकार प्रजापति इंटर कॉलेज भागलपुर बाजपेई पुर को बताया तथा मांग की यदि उन्हे ड्यूटी से मुक्त नहीं किया जाता और साथ ही संगठन के मांग पत्र में दिए गई समस्याओं की पूर्ति नहीं होती है तो आर पार का संघर्ष किया जाएगा।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...