Breaking News

मिशन 2024 की तैयारी में जुटी BJP, इन दो कद्दावर नेताओं के हाथ में सौपी जाएगी पार्टी की कमान

पांच राज्यों के चुनाव के चलते अब भाजपा में मिशन 2024 की तैयारी शुरू हो गई है। 2022 के आखिर में दो और 2023 में नौ राज्यों के चुनाव होने हैं। पार्टी ने उन 150 से अधिक सीटों की सूची बनाई है जहां उसे अपनी स्थिति को मजबूत करना है.

पार्टी के दो कद्दावर नेताओं गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरों का कार्यक्रम भी बनाया गया है. अब दोनों ही नेता हर महीने देशभर में दौरा कर संगठन को मजबूत करने पर ध्यान देंगे.

भाजपा का लक्ष्य इन सभी राज्यों में अपनी या एनडीए की सरकारें बनवाने का है, ताकि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से सकारात्मक माहौल में उतरा जा सके। इसके लिए संगठन को चुस्त-दुरुस्त करना शुरू कर दिया गया है।

2023 का साल सबसे अहम होगा। इस साल में नौ विधानसभा चुनाव है। लोकसभा चुनाव से पहले का साल होने से यह चुनावी तैयारियों को लेकर भी अहम होगा। इन नौ राज्यों में चार पूर्वोत्तर के मेघालय, नागालैंड, मिजोरम व त्रिपुरा हैं।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को तेलंगाना में थे जहां उन्होंने एक बड़ी रैली को संबोधित किया था और आज वे केरल दौरे पर हैं. केरल से वापसी के बाद वे 12 मई को उत्तर प्रदेश जा सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

देश में पिछले 24 घंटे में तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना के केस, BA.4 और BA.5 वैश्विक स्तर पर बढ़ा रहे टेंशन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस कहर ...