Breaking News

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिमला में जारी किया घोषणा पत्र, जनता से किए ये वादे

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को शिमला में घोषणा पत्र ‘संकल्प पत्र’ जारी करते जनता से कई मुफ्त वादे किए हैं। कहा कि भाजपा की सरकार दोबारा हिमाचल प्रदेश में बनने पर गरीब तबके की महिलाओं को देवी अन्नपूर्णा योजना के तहत सालाना तीन फ्री एलपीजी (LPG) सिलेंडर दिए जाएंगे।

स्कूली छात्रों को साइकिल, तो उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहीं होनहार छात्राओं को स्कूटी भी दी जाएगी। महिलाओं को ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा।  इसके लिए कॉपर्स फंड भी बनाया जाएगा। यहीं नहीं, गर्भवती महिलाओं के लिए भी विशेषतौर से फोकस किया जाएगा। महिला सशक्तिकरण के तहत 25 हजार रुपये दिए जाएंगे।

भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए नौजवानों को भी साधने की कोशिश की है। नड्डा ने कहा कि नौजवानों के लिए हिम स्टार्ट अर्प योजना को शुरू की जाएगी। इसके तहत, 9 हजार करोड़ रुपये का कॉरपर्स फंड बनाया जाएगा, ताकि स्टार्ट अप को बढ़ावा मिल सके।

भाजपा अध्यक्ष #जेपी_नड्डा ने कहा कि किसानों के पर विशेषतौर से फोकस किया जाएगा, क्योंकि प्रदेश सेबों की खेती के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए हिम स्टार्ट अप योजना की शुरुआत की जाएगी। इसके तहत 900 करोड़ रुपये का कॉपर्स फंड रखा जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सुरेश कश्यप, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

भाजपा ने महिला सशक्तिकरण पर 11 योजनाएं जारी कर महिला वोटरों को साधने का पूरा प्रयास किया है। मुख्यमंत्री शगुन योजना की रकम 31 हजार से बढ़ाते हुए 51 हजार रुपये करने की भी घोषणा की है। 12वीं कक्षा की शीर्ष 5 हजार रैंक पाने वाली छात्राओं को प्रतिमाह 2500 रुपये भी दिए जाएंगे।

About News Room lko

Check Also

दिल्ली MCD पर आम आदमी पार्टी का कब्जा, नतीजों के दिन जारी किया ये नया नारा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दिल्ली MCD पर आम आदमी पार्टी का कब्जा ...