Breaking News

भाजपा गुण्डई के बल पर जीतना चाहती है चुनाव : डाॅ. मसूद

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मसूद अहमद ने ब्लाक प्रमुखी के चुनाव में भाजपा की कार्यशैली पर आक्रोश व्यक्त करते हुये कहा कि ऐसा लगता है कि भाजपा पुलिस और प्रशासन को मूकदर्शक बनाकर गुण्डई के बल पर चुनाव जीतना चाहती है। प्रदेष में सम्पन्न हो रहे ब्लाक प्रमुख के चुनाव में प्रदेश की सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने चुनाव जीतने के लिए सभी हदे पार कर दी। जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत के सदस्यों का चुनाव बुरी तरह हारने के बाद खिसियानी भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख पदों पर लोकतंत्र का गला घोटकर कब्जा करने की कोशिश की, इसकी जितनी निंदा की जाय कम है। उन्होंने कहा कि ब्लाक प्रमुख के पद का पर्चा भरने जा रही पूर्व विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय की पत्नी के हाथों से भाजपा के गुण्डों द्वारा पर्चा छीनकर फाड़ दिया गया जोकि निंदनीय है।

डाॅ. अहमद ने कहा कि इसी तरह जनपद सीतापुर में निर्दलीय उम्मीदवार मुन्नी देवी के उपर सत्तारूढ दल समर्थित प्रत्याशी ने पुलिस की मौजूदगी में गोलियां चलायी व बम फोड़े। इस दौरान कई लोग बुरी तरह से जख्मी हुये। इन सब मामलों में पुलिस की जो भूमिका रही इससे यह सिद्ध होता है कि जो चुनाव भाजपा को लड़ना चाहिए था उस चुनाव में सत्तारूढ दल ने पुलिस और प्रशासन को भी सम्मिलित कर लिया है।

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इसी तरह श्रावस्ती व अम्बेडकरनगर में भी नामांकन के दौरान धांधली की खबरे सामने आयी है। उन्होने कहा कि लोकतंत्र में सरकारे आती जाती रहती हैं लेकिन पद हथियाने की होड़ में भाजपा ने जो कृत्य किया है जनता इसे भूलेगी नहीं। उन्होंने कहा कि जिन जिन जिलों में चुनाव के दौरान हिंसा व मारपीट की घटनाएं संज्ञान में आयी हैं उन सभी जिलाध्यक्षों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गयी है। जिला इकाईयों की रिपोर्ट आ जाने के बाद रालोद का एक प्रतिनिधि मण्डल इस प्रकरण पर महामहिम राज्यपाल व निर्वाचन आयोग से मुलाकात कर कार्यवाही की मांग करेगा।

About Samar Saleel

Check Also

एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल को लेकर यूपी सरकार की कार्रवाई पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, कहा ये…

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एंबुलेंस कर्मियों पर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *