Breaking News

भाजपा व सपा समर्थित एक-एक ब्लाक प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित

औरैया। जिले में शुक्रवार को नामांकन पत्रों की वापसी के बाद सदर ब्लाक से भाजपा तो भाग्यनगर ब्लाक से सपा समर्थित प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं। वहीं पांच ब्लाकों में प्रमुख पद के लिए कल मतदान होगा। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि औरैया सदर ब्लाक में भाजपा समर्थित प्रत्याशी नरेन्द्र बाल्मीकि द्वारा अकेला नामांकन पत्र दाखिल किए जाने एवं भाग्यनगर ब्लाक में दो निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा आज सपा समर्थित प्रत्याशी रेशमा दोहरे के पक्ष में नामांकन पत्र वापस ले लिए जाने से नरेन्द्र बाल्मीकि व रेशमा दोहरे को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किया गया है।

जिले के पांच ब्लाकों बिधूना, अजीतमल, अछल्दा, सहार व ऐरवाकटरा ब्लाक में प्रमुख पद के लिए कल मतदान होगा। जिला प्रशासन ने निष्पक्ष व शांति पूर्ण मतदान सम्पन्न कराने के लिए कमर कस ली है। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने आज बिधूना, एरवाकटरा ,अछल्दा, अजीतमल ब्लॉक का निरीक्षण किया जहां पर उन्होंने चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि सभी बेरीकेडिंग के पास वीडियोग्राफी की जाए, किसी भी सदस्य को वोट डालने में कोई भी समस्या नहीं होनी चाहिए यदि कोई बाधा उत्पन्न करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मतदान कक्ष में कोई भी वोटर लिक्विड, इलेक्ट्रॉनिक यंत्र आदि प्रतिबंध रहेंगे ब्लाक के आसपास की सभी दुकानें बंद रहेंगी एवं किसी भी प्रकार का जुलूस और नारेबाजी पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे। पुलिस अधीक्षक ने तैनात सुरक्षाकर्मियों से कहा कि वह पूरी मुस्तैदी से इस चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें, चुनाव को गंभीरता से लें इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...