Breaking News

जड़ से उगने लगेंगे काले घने बाल, बस हफ्ते में 2 दिन लगा लीजिए इन पत्तियों का पेस्ट

खराब खान-पान के कारण कम उम्र में ही बालों का सफेद होना एक आम बात है। युवाओं पर इसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ रहा है। बहुत से लोग सफेद बालों को काला दिखाने के लिए मेहंदी लगाना शुरू कर देते हैं।

सफेद बालों को काला करने के लिए घरेलू नुस्खे सबसे बेहतरीन माना जाता है। इमली के हरे पत्ते आपके सफेद बालों को काला करने में रामबाण उपाय साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं इसे कैसे करें इस्तेमाल।

बालों के लिए इमली की पत्तियों के फायदे

इमली की पत्तियों में बालों को रंगने वाले प्राकृतिक तत्व पाए जाते हैं. कुछ दिनों तक नियमित प्रयोग करने से सफेद बाल काले हो जाते हैं। बालों के टूटने और रूखेपन की समस्या भी खत्म हो जाती है। यह बालों को मजबूत और चमकदार बनाता है।

ऐसे बनाएं हेयर पैक

इमली की पत्तियों का हेयर पैक बनाने के लिए पत्तियों को लें और उन्हें दही के साथ अच्छी तरह पीस लें। अब जब इसका पेस्ट तैयार हो जाए तो इसे बालों में लगाने के साथ-साथ मसाज भी करें। सूखने के बाद सिर को साफ पानी से धो लें

स्प्रे भी तैयार कर सकते हैं

इसके लिए एक बर्तन में पांच कप पानी लें। इसमें आधा कप इमली की पत्तियां मिला लें। अब दोनों को अच्छे से मिला लें। इसके बाद इसे ठंडा होने तक रख दें। इसके बाद इसे बालों में छिड़कें और कुछ देर के लिए छोड़ दें। 20 मिनट बाद बालों को साफ पानी से धो लें।

About News Desk (P)

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...