Breaking News

पसीने की वजह से शरीर से दुर्गंध आती है तो आप भी आजमाएं ये उपाए

गर्मी के मौसम में पसीना आना आमबात है.पसीने की वजह से शरीर से दुर्गंध आती है. ऑफिस और भीड़ -भाड़ वाली जगह पर आपको असर पसीने के बदबू आएगी. खासकर गर्मी के मौसम में तन की दुर्गध से पुरुष और महिलाएं परेशान रहती हैं. कई बार आपको पसीने की दुर्गंध की वजह से दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है. इसकी वजह से असहज महसूस करते हैं.

 

महंगे से मंहगा डियोड्रेंट का असर भी लंबे समय तक नहीं टिकता है. अगर आप भी तन की दुर्गंध से परेशान रहते हैं तो हम आपको कुछ घरेलू उपाय बता रहे हैं जिसका इस्तेमाल कर इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

पुदीना का पत्ता

पुदीना में कई तरह के औषधीय गुण होते हैं. आप पुदीने के पत्ते को उबालकर नहाने के पानी में मिलाएं और फिर नहाएं. ऐसा करने से शरीर से पसीने की दुर्गंध नहीं आएगी. रोजाना पुदीने के पत्ते से स्नान करने से तरोताजा भी महसूस करेंगे.

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा का इस्तेमाल खाने में ही नहीं अन्य चीजों के लिए भी किया जाता है. शरीर की दुर्गंध से छुटकारा पाने के लिए बेकिंग सोडा में नींबू मिलाकर उन हिस्सों में लगाएं जहां से बदबू आती है. इस मिश्रण के सूखने के बाद स्नान कर लें. इसके अलावा आप चाहे तो नहाने के पानी में चुटकी भर बेकिंग सोडा डालकर नहा सकते हैं.

टी ट्री ऑयल

टी- ट्री ऑयल में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो पसीने से निकलने वाले बैक्टीरिया को दूर करता है. आप 2 चम्मच पानी में टी ट्री ऑयल लगाकर अंडर आर्म्स में लगाएं. ऐसा करने से अंडर आर्म्स की बदबू से छुटकारा मिल जाएगा.

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...