Breaking News

दक्षिणी थाइलैंड में बम विस्फोट एक व्यक्ति की मौत

दक्षिणी थाइलैंड में मंगलवार को एक पुलिस परिसर में हुए बम विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई। नरथिवाट प्रांत के उप पुलिस आयुक्त लेफ्टिनेंट कर्नल नीती सुक्सन ने कहा कि अधिकारियों को मरने वालों की संख्या बढ़ने और विस्फोट में कम से कम 10 लोगों के घायल होने की आशंका है।

ट्विटर पर इस बम #विस्फोट की कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं। पुलिस अभी भी नुकसान का आकलन कर रही है। पुलिस ने बताया कि यह एक कार बम था। हम अभी भी क्षेत्र को साफ कर रहे हैं और घायलों की संख्या बढ़ सकती है। नरथिवात राजनगरिंद्रा अस्पताल के निदेशक पोर्नप्रसित जंत्रा ने कहा कि कम से कम 29 लोगों का अस्पताल में इलाज किया गया, जिनमें पुलिस अधिकारी और नागरिक शामिल हैं। अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

सोशल मीडिया पर तस्वीरों में एक लो-राइज कंपाउंड के अंदर आग से जलती एक कार से काला धुआं निकलता और पुलिस ट्रैफिक को डायवर्ट करती नजर आ रही है। मलेशिया की सीमा के साथ दक्षिणी थाईलैंड के प्रांतों में एक दशक लंबा, निम्न-स्तर का विद्रोह देखा गया है, जिसमें थाई सरकार ने पट्टानी, याला, नरथिवाट और सोंगखला के कुछ हिस्सों के मुख्य रूप से मुस्लिम प्रांतों के लिए स्वतंत्रता की मांग करने वाले अस्पष्ट समूहों से लड़ाई की है।

अगस्त में दक्षिणी थाईलैंड में कम से कम 17 स्थानों पर विस्फोट और आग लगाई गई थी। हिंसा पर नज़र रखने वाले डीप साउथ वॉच ग्रुप के अनुसार, 2004 से संघर्ष में 7,300 से अधिक लोग मारे गए हैं। 2013 में शुरू हुई शांति वार्ता को बार-बार व्यवधान का सामना करना पड़ा है।

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...