Breaking News

Brahma Kumaris ने मनाया मातेष्वरी सरस्वती का स्मृति दिवस

ब्रम्हाकुमारी Brahma Kumaris ईश्वरीय विश्वविद्यालय की प्रथम मुख्य प्रशासिका यज्ञ माता मातेश्वरी सरस्वती के स्मृति दिवस के अवसर पर ध्यान योग, भजन एवं प्रवचन कार्यक्रम में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

Brahma Kumaris : मातेश्वरी के गुणों को जीवन में अपनाएं

स्थानीय केंद्र की मुख्य संचालिका बीके ज्योती एवं बीके गार्गी बहन ने सभी को ध्यानयोग का अभ्यास कराया। स्मृति दिवस पर बोलते हुए बीके ज्योती ने कहा कि मातेश्वरी को सभी मम्मा के रूप में संबोधित करते थे। आज उनके स्मृति दिवस पर हमें उनकी स्मृति के रूप मे उनके एक गुण को अपने जीवन में अपनाने का संकल्प लेना चाहिये।

बीके ज्योती ने कहा कि हम उनके पवित्रता के गुण को अपनाने का संकल्प ले सकते हैं। मम्मा की पवित्रता सिर्फ दैहिक पवित्रता नहीं थी अपितु उसमें शुद्ध संकल्प, शुद्ध विचार और शुद्ध व्यवहार भी सम्मिलित है।

बहनों का यह प्रयास वंदनीय है : दिनेश प्रताप सिंह

कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि ब्रम्हाकुमारी संस्था की बहने कम संख्या के बावजूद पूरे विश्व में शिव बाबा के ज्ञान को निस्वार्थ भाव से फैला रही हैं। उन्होंने कहा कि बहनों का यह प्रयास वंदनीय है। यदि संस्था को उनके किसी सहयोग की आवश्यकता होगी तो वह इसे अपना सौभाग्य मानेंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष दिलीप यादव ने कहा कि आवश्यकता है ब्रम्हाकुमारी के आदर्शो को ग्रहण करने की और उन्हें जन-जन तक पहुंचाने की। क्योंकि यह आदर्श पवित्र और सभी का कल्याण करने वाले हैं।

Loading...

ब्रम्हाकुमारी संस्था देश ही नहीं विदेशों में भी अपना काम कर रही है। जिसके लिये संस्था साधुवाद की पात्र है। इसके पवित्र विचारों को जीवन में धारण करना चाहिये : नगर मजिस्ट्रेट आलोक कुमार

व्यवहार में सुधार के प्रयास करते रहें : सरदार त्रिलोचन सिंह

आभार व्यक्त करते हुए दीप पैलेस के संचालक सरदार त्रिलोचन सिंह ने कहा कि हर व्यक्ति को सदैव अपने विचार और व्यवहार में सुधार के प्रयास करते रहना चाहिये। ब्रम्हाकुमारी शिक्षा इसके लिये प्रेरित करती है। निरन्तर अभ्यास से हम जीवन के लक्ष्य को पा सकते हैं।

इस अवसर पर बीके जान्हवी, बीके आरती, बीके अन्जू, बीके सीमा, बीके शालिनी, बीके जागृत, बीके शिखा, बीके प्रीती, बीके रूचि, बीके वैशाली व बीके ममता सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

राशिफल: आज ही कर लें ये तैयारियां, इन 3 राशियों पर मेहरबान हो सकते है श्री गणेश

भविष्य में होने वाली घटनाओं का पूर्व में ही आभास होता है. हम आपको आज ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *