Breaking News

9 जुलाई को Roadways workers करेंगे हड़ताल

लखनऊ। आगामी 9 जुलाई को Roadways workers रोडवेज कर्मी हड़ताल पर रहेगें, यह घोषणा आज यू.पी. रोडवेज इम्पलाइज यूनियन के मंडलीय सम्मेलन में की गई ।चारबाग बस स्टेशन, लखनऊ में आयोजित सम्मेलन में प्रान्तीय अध्यक्ष पंडित राम जी त्रिपाठी के नेतृत्व में सरकार द्वारा दिनांक 8 अप्रैल 2018 का त्रिपक्षीय वार्ता में समयबद्ध किये गये समझौते को लागू न करने के विरोध में “वादा निभाओं, लोकप्रिय रोडवेज बचाओं” का मंडलीय सम्मेलन आयोजित किया गया।

Roadways workers सम्मेलन में

Roadways workers strike on 9th July

रोडवेज कर्मी सम्मेलन में प्रान्तीय महामंत्री तेज बहादुर शर्मा ने बताया कि परिवहन निगम के कर्मचारियों को सातवां वेतनमान 10 दिन में देने का लिखित आश्वासन को लागू न करना, मृतक आश्रितों की भर्ती का प्रस्ताव आगामी मंत्रीपरिषद की बैठक में प्रस्तुत न करना, एसीपी का लाभ एक माह में बहाल करने का लिखित आश्वासन दे कर भी लागू न करना, संविदा चालकों एंव परिचालकों को नियमित करना एवं पारिश्रमिक देने पर बनी सहमति के उपरान्त भी लागू न करना, निगम की संचित हानि का अंश पूंजी में परिवर्तित करने एवं निगम व प्राइवेट बसों के बीच अतिरिक्त कर को समान न करना, प्रदेश में राष्ट्रीयकृत मार्गो का प्रतिशत बढ़ाने एवं केन्द्रीय कार्यशालाओं को पूरी क्षमता से चलाने आदि पर विचार किया गया।

Loading...

सम्मेलन को प्रान्तीय उपाध्यक्ष स्वदेश कुमार मिश्र, बी.डी. मिश्र, शिवम त्रिपाठी, प्रान्तीय संयुक्त मंत्री अशोक कुमार बाजपेई, सी.पी मिश्र तथा विभिन्न क्षेत्रों से आये हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं मंत्रियों ने अपने-अपने विचार रखे।

वरुण सिंह
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

छेड़खानी करने वाला दरोगा गिरफ्तार

जोगवनी-आनंदविहार (12487) सीमांचल एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में बीते रविवार की रात महिला यात्री से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *