Breaking News

ब्राज़ील :पत्रकार के सवाल पर भड़के राष्ट्रपति, सबके सामने कहा- घुसा मारकर मुँह तोड़ दूंगा

विवादों में रहने वाले ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो फिर से एक बार कोरोना काल के चलते अपने विवादास्पद बयान से लेकर चर्चा में हैं। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने रविवार को एक पत्रकार को सबके सामने घूसा मारकर मुंह तोड़ने की धमकी दी। मामला यह था की , ‘ओ ग्लोबो’ के रिपोर्ट ने बस उनसे एक योजना से जुड़े भ्रष्टाचार में उनकी पत्नी के लिंक के होने के दावों के बारे में एक सवाल किया था।

‘ओ ग्लोबो’ के रिपोर्टर के सवाल का जवाब देते हुए राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने कहा, ‘मैं तुम्हारे मुंह पर घूंसे मारना चाहता हूं।बड़ी बात है कि ब्राजील के राष्ट्रपति ने सबके सामने रिपोर्टर को ऐसा कह दिया। दरअसल, रिपोर्टर एक समूह का हिस्सा था, जो ब्राजीलिया में मेट्रोपॉलिटन कैथेड्रल में अपनी नियमित रविवार की यात्रा के बाद जायर बोलसोनारो से मिला था।

राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो की दी गयी इस धमकी से वहां मौजूद अन्य पत्रकारों ने उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था, मगर जायर बोलसोनारो ने उनके विरोध-प्रदर्शन को दरकिनार रख कर वहां से बिना कुछ बोले निकल गए थे। इस प्रकार की धमकियों  से पता चलता है कि जैर बोल्सनारो जनता के प्रति जवाबदेह होने के लिए एक लोक सेवक के कर्तव्यों के बारे में नहीं जानते हैं।

रिपोर्टर ने बोलसोनारो से क्या सवाल क्या पूछा था :

आपको बताते है की ‘ओ ग्लोबो के पत्रकार ने मैग्जीन (क्रूजो) में छपी एक खबर के आधार पर राष्ट्रपति से प्रश्न किया था। जो खबर मैग्जीन में  छपी थी, उसमें ब्राजील की फर्स्ट लेडी मिशेल जायर बोलसोनारो और एक रिटायर्ड पुलिस अफसर फैब्रिकियो क्यूरीज के लिंक को लेकर सवाल खड़े हैं। आपको बता दें कि फैब्रिकियो क्यूरिज राष्ट्रपति के दोस्त हैं और उनके बेटे फ्लावियो बोलसोनारो के पूर्व सलाहकार रह चुके हैं, जो कि वर्तमान में सीनेटर हैं।

जायर बोलसोनारो पहले भी विवादित बयान में रह चुके है :

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने कहा था कि कोरोना वायरस से निश्चत तौर पर कुछ लोग मरेंगे भी, यही जीवन है। आप सड़क दुर्घटना की वजह से कार फैक्ट्री को बंद नहीं करेंगे। ऐसा उन्होंने पहले एक ब्यान दिया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...