Breaking News

पश्चिमी यूक्रेन में तैनात हुई ब्रिटेन की एसएएस स्पेशल फोर्सेस, जिससे रातों रात बढ़ी रूस की चिंता

रूस की शीर्ष जांच एजेंसी ने कहा कि वह एक रूसी मीडिया रिपोर्ट में किए गए उन दावों की जांच करेगी जिसमें आरोप लगाया गया था कि ब्रिटिश एसएएस स्पेशल फोर्सेस के लड़ाके को पश्चिमी यूक्रेन में तैनात किया गया है.

एक रूसी रक्षा सूत्र के हवाले से कहा कि एसएएस के करीब 20 सदस्यों को लवीव क्षेत्र में तैनात किया गया है. एक बयान में जांच समिति ने कहा कि वह रिपोर्ट की जांच करेगी, जिसमें कहा गया है कि इन्हें युद्ध में यूक्रेनी सेना की मदद करने के लिए भेजा गया है.

वहीं, ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम स्पेशल फोर्सेस पर कोई टिप्पणी नहीं करते हैं.” ब्रिटेन ने कहा कि उसने इस साल की शुरुआत में स्थानीय सैनिकों को एंटी-टैंक हथियारों के इस्तेमाल की ट्रेनिंग देने के लिए सैन्य प्रशिक्षकों को यूक्रेन भेजा था, युद्ध शुरू होने से पहले 17 फरवरी को ब्रिटिश सरकार ने कहा था कि दूतावास की सुरक्षा में लगे सैनिकों को छोड़कर सभी सैनिकों को वापस बुला लिया है.

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि रूसी जांच समिति ने इन दावों की जांच के लिए क्या कदम उठाने की योजना बनाई है, लेकिन नाटो बलों की यूक्रेन में संभावित उपस्थिति की जांच का तथ्य अहम है.

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...