Breaking News

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन जल्द देंगे इस्तीफा, भारतवंशी वित्त मंत्री ऋषि सुनक संभाल सकते हैं पीएम का पद

कोरोना महामारी पर नियंत्रण में विफल रहने और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए अपने निवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट के गार्डन में पार्टी करने के आरोप में ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन घिर गए हैं।

बेटफेयर के अनुसार मई 2020 में ब्रिटेन में कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट में ड्रिंक पार्टी आयोजित करने पर खुलासों के बाद न केवल विपक्षी दल बल्कि उनकी खुद की कंजर्वेटिव पार्टी भी जॉनसन पर इस्तीफे के लिए दबाव डाल रही है।

बेटफेयर के सैम रॉसबॉटम के अनुसार यदि जॉनसन हटते हैं तो ऋषि सुनक के ब्रिटिश पीएम बनने की संभावना ज्यादा है। पीएम पद की रेस में विदेश मंत्री लिज ट्रूस और फिर कैबिनेट मंत्री माइकल गोव का नाम है। हालांकि पीएम पद की दौड़ में पूर्व विदेश मंत्री जेरेमी हंट, भारतीय मूल की गृह मंत्री प्रीति पटेल, स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद और कैबिनेट मंत्री ओलीवर डॉउडेन भी हैं।

जॉनसन ने कहा कि उन्हें लगता था कि यह आयोजन उनके कामकाज से संबंधित आयोजनों के दायरे में रहेगा। निमंत्रण-पत्र के मीडिया में आने के बाद से जॉनसन पर विपक्षी लेबर पार्टी के साथ ही उनकी अपनी कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों की ओर से भी अत्यंत दबाव है।

About News Room lko

Check Also

रूस व यूक्रेन के मध्य जारी जंग के बीच अमेरिका ने चीन को किया आगाह कहा-“ताइवान में अपना दखल…”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रूस व यूक्रेन के बीच सैन्य तकरार के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *