Breaking News

ऑक्सीजन व बेड उपलब्धता की जानकारी मुख्य गेट पर की जाए चस्पा: सुनील कुमार वर्मा

औरैया। जिले में चिचौली स्थित सौ शैय्या जिला अस्पताल के अधीक्षक द्वारा निरंतर बरती जा रहीं लापरवाही की शिकायतों पर कठोर हुए जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा के निर्देश पर सीएमएस डाक्टर रस्तोगी के स्थान पर प्रभारी सीएमएस की जिम्मेदारी डाक्टर कटियार को दी गई।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने शनिवार को एक बार पुनः सौ शैय्या जिला अस्पताल की कोविड फैसिलिटी का निरीक्षण कर मरीजों का हालचाल लिया। इस दौरान उन्होंने प्रभारी सीएमएस डाक्टर प्रमोद कटियार को निर्देश दिए कि अस्पताल में ऑक्सीजन व बेड आदि की उपलब्धता की जानकारी मुख्य गेट पर चस्पा कर दी जाए और पूरे अस्पताल में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए साथ‌ ही‌ अस्पताल में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। अस्पताल में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है उनका ड्यूटी चार्ट लगाया जाए, मरीजों को हर सुविधा दी जाये व आक्सीजन और दवाओं की कमी न होने पाये। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के लिये आरक्षित बेड का भी निरीक्षण किया।

इस मौके पर मौजूद सदर एसडीएम रमेश यादव को निर्देश दिए अस्पताल में कोई भी असुविधा उत्पन्न नहीं होनी चाहिए, साथ में नायब तहसीलदार पवन कुमार उपस्थित रहे। बताया गया कि जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी, राजस्व टीम हमीरपुर से ऑक्सीजन सिलेंडर की खेप लेकर वहां से औरैया के लिए निकल चुकी हैं।

बताते चलें की जिला अस्पताल के अधीक्षक डाक्टर रस्तोगी द्वारा जिलाधिकारी के निर्देश के बावजूद निरंतर लापरवाही बरती जा रही थी, जिसको लेकर मरीजों के तीमारदारों व परिजनों में खासा आक्रोश था‌ और वह इसकी शिकायत लगातार जिलाधिकारी से कर रहे थे। जिसके बाद जिलाधिकारी वर्मा ने मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर अर्चना श्रीवास्तव को निर्देश दिया था कि वह इस मामले की रिपोर्ट तैयार कर अपर मुख्य सचिव (हेल्थ) को भेजकर डाक्टर रस्तोगी के स्थान पर अन्य वरिष्ठ चिकित्सक को प्रभारी अधीक्षक का चार्ज दिए जाने की अनुमति ले लें।

जिसके बाद आज डाक्टर रस्तोगी के स्थान पर डाक्टर कटियार को प्रभारी अधीक्षक बना दिया गया है। वह‌ चिचौली स्थित कोविड एल-2 हॉस्पिटल की जिम्मेदारी सम्भालेंगे जिससे जिला अस्पताल की व्यवस्था सुधरने की पूरी उम्मीद है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा की नीति और नीयत में खोट: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *