Breaking News

28 रुपये जमा करके पाएं 4 लाख तक का फायदा, सिर्फ सरकरी बैंक के ग्राहकों के लिए हैं ये स्कीम

कोरोना काल के बाद जीवन की अस्थिरता में बीमा का महत्व अब लोगों को अच्छे से समझ आने लगा है. सरकार भी समाज के हर तबके तक बीमा की पहुंचाने के लिए बहुत कम पैसों में इंश्योरेंस की सुविधा दे रही है. इसी क्रम में सरकार की स्कीम, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY) और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY) है जो आपको 4 लाख रुपये तक का कवर दे रही है.

सरकार भी समाज के हर तबके तक बीमा की पहुंचाने के लिए बहुत कम पैसों में इंश्योरेंस की सुविधा दे रही है. इसी क्रम में सरकार की स्कीम, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY) और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY) है जो आपको 4 लाख रुपये तक का कवर दे रही है. तो आइए जानते हैं इस स्कीम से आपको कितना होगा फायदा.

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत दुर्घटना में बीमा धारक की मृत्यु होने पर या पूरी तरह से विकलांग हो जाने पर 2 लाख रुपये का मुआवजा मिलता है. इस योजना के तहत अगर बीमा धारक आंशिक तौर पर स्थाई रूप से विकलांग हो जाता है तो उसे 1 लाख रुपये का कवर मिलता है. इसमें 18 से 70 साल तक की उम्र का कोई भी व्यक्ति कवर ले सकता है. इस योजना का सालाना प्रीमियम भी सिर्फ 12 रुपये है.

About News Room lko

Check Also

पांच लाख टन रबी प्याज खरीदेगी केंद्र सरकार, उपभोक्ता मामलों के सचिव ने बताई इसकी वजह

प्याज निर्यात प्रतिबंध के मद्देनजर मंडी की कीमतों में संभावित गिरावट की चिंता के बीच ...