Breaking News

अपनी विंटर डाइट में इन चीजों को शामिल करके आप भी स्किन को बना सकते हैं ग्लोविंग

सर्दियों (Winter) में शरीर और चेहरे की अधिक देखभाल करने की जरूरत पड़ती है. कोल्ड ब्लो त्वचा से प्राकृतिक नमी को छीन लेता है. इस दौरान बहुत से लोग अपने खाने को वसा युक्त भोजन में बदल लेते हैं.

हरा साग

हरी पत्तियां पालक, सरसों के पत्ते, मेथी के पत्तों जैसे साग कम कैलोरी वाले पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. ये विटामिन ए, सी और के और अन्य पोषक तत्वों से भी भरपूर होते हैं. विटामिन ए – मॉइस्चराइज्ड त्वचा पाने में मदद कर सकता है.

मसाले और जड़ी बूटी

मुंहासों और काले धब्बों को कम कर सकता है. लहसुन में एंटी-फंगल, एंटी-एजिंग, एंटी-इंफ्लेमेटरी और स्किन स्मूथिंग लाभ होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप ये रक्त प्रवाह को बढ़ाता है जो आपकी त्वचा को एक प्राकृतिक चमक देता है. सफेद और काली मिर्च दोनों ही शरीर में रक्त के प्रवाह को बढ़ाती हैं .

सुपर फल

सूखे मेवे में विटामिन होते हैं जो आपके शरीर को पर्याप्त मात्रा में गर्मी के साथ-साथ रूखी और ग्लोइंग त्वचा प्रदान करते हैं. बादाम, अंजीर, खजूर, अंजीर, अखरोट आदि जैसे सुपरफ्रूट में बहुत सारी किस्में होती हैं.  पोषक हानिकारक सूरज की किरणों से बचाने के लिए और आपकी त्वचा को गहराई से पोषण देने में बहुत मददगार होते हैं.

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...