Breaking News

9 राज्यों में उपचुनाव: एक की मौत, 5 जख्मी

नई दिल्ली/लखनऊ. देश के अलग अलग 9 राज्यों में 1 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों के लिए आज हो रहे उपचुनाव के दौरान 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 अन्य जख्मी हो गए। जम्मू-कश्मीर के चरार-ए-शरीफ के पास पखारपोरा में पत्थर बरसा रहे लोगों पर बीएसएफ ने फायरिंग की, जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 5 अन्य जख्मी हो गए।

गौरतलब हो कि मध्यप्रदेश के भिंड जिले की अटेर एवं उमरिया जिले की बांधवगढ़ सीट, दिल्ली की राजौरी गार्डन, असम की धेमाजी सीट, हिमाचल प्रदेश के भोरंज, वेस्ट बंगाल की कांठी, राजस्थान की धौलपुर, कर्नाटक की नंजनगढ़ और गुंदलूपेट, झारखंड के पाकुड़ जिले की लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट के लिए आज मतदान हो रहा है। आज पद रहे वोटों की गिनती 13 अप्रैल को होगी।

श्रीनगर से फारूक अब्दुल्ला मैदान में:
श्रीनगर लोकसभा सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रेसिडेंट फारूख अब्दुल्ला समेत 9 कैंडिडेट मैदान में हैं। यह सीट पीडीपी के पूर्व नेता तारिक हामिद कारा के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी।

शिवराज की प्रतिष्ठा दांव पर:
मध्यप्रदेश के भिंड जिले की अटेर एवं उमरिया जिले की बांधवगढ़ सीट के लिए हो रहे मतदान में सीएम शिवराज सिंह चौहान की प्रतिष्ठा दांव पर है। अटेर विधानसभा सीट से कांग्रेस MLA सत्यदेव कटारे की मौत के चलते और बांधवगढ़ विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक ज्ञान सिंह के शहडोल संसदीय क्षेत्र से सांसद चुने जाने के कारण उक्त दोनों सीटें खाली हो गयी थी। अटेर विधानसभा सीट से २१ और बांधवगढ़ विधानसभा सीट से 5 प्रत्यासी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

प्रभावित राज्यों में 4880, 5619 और 6593 टन गैस आवंटित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश भर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *