Breaking News

IND vs AUS मैच तक पहुंची CAA प्रोटेस्ट की आंच, दर्शकों ने किया नागरिकता कानून का विरोध

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच के दौरान नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन देखने को मिला. वानखेड़े स्टेडियम में नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध करने वाले संदेशों के साथ लोगों को टी-शर्ट पहने हुए देखा गया.

CAA प्रोटस्ट को लेकर इस तरह की टी-शर्ट पहने लोगों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. टी-शर्ट पर अलग-अलग शब्द तथा वाक्य लिखे हुए थे. इन टी-शर्ट पर लिखा था, “नो एनआरसी, एनपीआर एंड सीएए.” इसका एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में स्टेडियम में मौजूद निजी सुरक्षा गार्ड इन लोगों से पर बात करते भी नजर आए.

वहीं कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें काले रंग के कपड़े पहनने की अनुमति नहीं दी गई. पत्रकार राहुल देसाई ने ट्वीट किया, “मैं आज वानखेड़े स्टेडियम में हूं. काले रंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है चाहे वह टी शर्ट हो, कैप या कुछ भी क्योंकि यह विरोध का प्रतीक है. कई दर्शकों को कथित तौर पर टी शर्ट और कैप बदलने के लिए मजबूर किया गया और उन्हें गेट पर जब्त कर लिया गया.”

बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम, प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ देशभर में पिछले काफी समय से विरोध प्रदर्शन चल रहा है. देश के कई विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्र इसे लेकर सड़कों पर हैं. छात्र और प्रदर्शनकारी CAA को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...