Breaking News

बिना नेटवर्क करें कॉलः Vi लाया जबरदस्त सर्विस, यूजर्स को मिलेगा ये फायदा

Vi (vodafone-idea) कस्टमर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि Vi ने WiFi कॉलिंग और Vo-WiFi की सेवा अब दिल्ली में भी शुरू कर दी गई है। ये सर्विस पहले कोलकाता, मुंबई और गुजरात तक ही सीमित थी लेकिन अब इसे दिल्ली में भी शुरू कर दिया गया है। इस सर्विस के जरिए यूजर्स WiFi नेटवर्क से जुड़कर कॉल कर सकता है।

टेल्को ने दी जानकारी
बता दें कि पूरे देश में 4जी नेटवर्क की सुविधा देने के लिए Vi (vodafone-idea) Vo-WiFi सर्विस पर काम कर रही है। इस सर्विस को लेकर टेल्को (Telco) ने बताया था, “ Vo-WiFi अपने यूजर्स को किसी भी WiFi नेटवर्क का इस्तेमाल करके कॉल करने की अनुमति देता है और Vo-WiFi भी यूज़र्स को मोबाइल नेटवर्क या वीक मोबाइल नेटवर्क के बिना कॉल करने की परमिशन देता है।” वहीं टेलीकॉम टॉक (Telecom talk) ने यह संभावना जताई है कि टेल्को (Telco) भारत में अधिक से अधिक विस्तार कर सकता है। चूंकि इस पर Vi की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

इन हैंडसेट में मिलेगी सर्विस
इस सर्विस का फायदा लेने के लिए यूजर्स के पास 4G सिम के साथ अच्छा हैंडसेट होना चाहिए। कंपनी ने सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ हैंडसेट के नाम बताए है, जिनमें Oneplus 8T, oneplus note, Poco M2, OnePlus 8 pro, Poco C3, Poco M2 Pro, Poco X3, Redmi Y3, redmi 7A, redmi 9i, Redmi 9 Prime, Redmi 8A dual, redmi 9 power, Redmi K20 Pro, redmi Note 8 Pro, और redmi Note 7 का नाम शामिल है।

ऐसे करें एक्टिवेट
Vi यूजर्स अपने हैंडसेट के सेटिंग में जाकर VoLTE को इनेबल करें। VoLTE को इनेबल करने के बाद यूजर्स WiFi नेटवर्क का इस्तेमाल करके कॉल कर सकते हैं।

About Ankit Singh

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...