Breaking News

क्या मध्य प्रदेश पुलिस की ट्रैफिक जागरूकता पोस्ट को मिल सकता है रचनात्मकता के लिए ‘ऑस्कर’

भोपाल। मध्य प्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा पोस्ट शेयर किया है, जिसने न सिर्फ ट्रैफिक सुरक्षा का अहम संदेश दिया है बल्कि लोगों का दिल भी जीत लिया है। हाल ही में हुए ऑस्कर नामाकरण समारोह की चर्चा का सहारा लेते हुए मध्य प्रदेश पुलिस ने एक क्रिएटिव मीम के ज़रिए जागरूकता फैलाई है।

क्या मध्य प्रदेश पुलिस की ट्रैफिक जागरूकता पोस्ट को मिल सकता है रचनात्मकता के लिए 'ऑस्कर'

ये मीम कुछ इस तरह है कि ‘ऑस्कर फॉर द वर्स्ट ट्रायलॉजी एवर गोस टू ड्रिंक + ड्राइव + जेल’। यह पोस्ट जनता के बीच ट्रैफिक सुरक्षा जागरूकता को बढ़ाने के लिए MP पुलिस के चल रहे अभियान का हिस्सा है, जो हास्य और वर्तमान घटनाओं का उपयोग करके जीवन-रक्षक संदेश देने के लिए करते हैं।

मध्य प्रदेश पुलिस का ये पोस्ट लोगों का ध्यान खींचने के साथ साथ एक गंभीर मुद्दे को भी रेखांकित करता है। संदेश स्पष्ट है कि शराब पीकर गाड़ी चलाना कानूनी कार्रवाई को दावत देना है, और इससे न सिर्फ खुद बल्कि सड़क पर मौजूद अन्य लोगों को भी खतरा होता है।

👉🏼एयर इंडिया भवन महाराष्ट्र सरकार के हवाले; केंद्र ने दी मंजूरी, 1,601 करोड़ रुपये में हुआ है सौदा

ट्रैफिक सुरक्षा पर जनता को शिक्षित करने के लिए सोशल मीडिया को प्लेटफॉर्म के रूप में इस्तेमाल करना, कानून व्यवस्था से जुड़ी संस्थाओं के बीच एक नया चलन बनता जा रहा है। जानकारी को रचनात्मक और रिलेटेबल बनाकर पुलिस बड़े पैमाने पर लोगों तक, खासकर युवाओं तक अपना संदेश पहुंचा पा रही हैं, जो अक्सर सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सक्रिय रहते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...